Asianet News HindiAsianet News Hindi

ICC Test Rankings: भारत के खिलाफ मैच जिताऊ पारी ने डीन एल्गर को पहुंचाया टॉप 10 में

साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) की जोहान्सबर्ग में नाबाद 96 रनों की मैच जिताऊ पारी ने उनकी टॉप 10 में वापसी करवाई है। वे जनवरी 2019 के बाद पहली बार टॉप-10 में आए हैं।  

ICC released new test rankings of batsmen and bowlers-mjs
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Jan 12, 2022, 5:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: कीवी तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में 8 पायदान ऊपर चढ़कर करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे नंबर पर पहुंच गए। बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग में उनके 825 अंक रेटिंग अंक हैं। अब वह भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (861 अंक) के करीब पहुंच गए हैं, जो सूची में दूसरे नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज और टेस्ट कप्तान पेट कमिंस 895 अंकों के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं। 

ICC released new test rankings of batsmen and bowlers-mjs

जैमीसन ने भारत के खिलाफ सीरीज में और फिर बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। 27 साल के जैमीसन ने बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में दूसरे टेस्ट में 6 विकेट सहित कुल 8 विकेट हासिल किए। जैमीसन रिचर्ड हैडली (नवंबर 1985 में 909), नील वैगनर के बाद 825 रेटिंग अंक को छूने वाले न्यूजीलैंड के केवल पांचवें गेंदबाज हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी ताजा रैंकिंग में बढ़त हासिल की है। वह सीरीज में 9 विकेट के साथ तीन स्थान के फायदे से 12वें स्थान पर आ गए।

ICC released new test rankings of batsmen and bowlers-mjs

विराट-रोहित की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं, एल्गर की टॉप टेन में वापसी 

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में भारत के रोहित शर्मा और टेस्ट कप्तान विराट कोहली क्रमश: 5वें और 9वें नंबर पर बने हुए हैं। साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर की जोहान्सबर्ग में नाबाद 96 रनों की मैच जिताऊ पारी ने उनकी टॉप 10 में वापसी करवाई है। वे जनवरी 2019 के बाद पहली बार टॉप-10 में आए हैं।

वहीं, न्यूजीलैंड के टॉम लाथम सीरीज में 267 रनों के साथ 2 स्थान आगे बढ़कर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 2 शतकों की मदद से 29वां पायदान प्राप्त किया। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने दिसंबर 2013 में करियर की सर्वश्रेष्ठ चौथे पायदान और 871 रेटिंग अंक हासिल करने के बाद टेस्ट क्रिकेट को 28वें स्थान पर समाप्त किया। 

रैंकिंग में बांग्लादेशियों ने मचाई धूम 

बांग्लादेश के लिटन दास 196 रनों के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 17 स्थानों की छलांग मारी है। वहीं मोमिनुल हक 8 पायदान के फायदे के साथ 37वें नंबर पर पहुंच गए हैं। नजमुल हुसैन 21 पायदान के फायदे के साथ 87वें नंबर पर पहुंचने में सफल रहे। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबाइत हुसैन को कीवियों के खिलाफ सीरीज में 9 विकेट लेने से 17 स्थानों का फायदा मिला, जिससे वह 88वें पायदान पर आ गए।

ICC released new test rankings of batsmen and bowlers-mjs

उस्मान ख्वाजा ने दो शतकों के साथ मनाया वापसी का जश्न

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी में खेले गए चौथे टेस्ट में उस्मान ख्वाजा ने 'प्लेयर ऑफ द मैच' के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम में यादगार वापसी की। 35 वर्षीय बाएं हाथ के ख्वाजा ने पहली पारी में 137 और दूसरी पारी में नाबाद 101 रन बनाए थे। वे बल्लेबाजों की सूची में 26वें नंबर पर आ गए हैं। सूची में पहले नंबर पर उन्हीं के हमवतन मार्नस लाबुस्चागने हैं। स्टीव स्मिथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में केन विलियमसन को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

गलत रिपोर्ट देने के आरोपों के बीच Novak Djokovic ने रखा अपना पक्ष, गलती खुद ने की और जिम्मेदार ठहराया एजेंट को

Under 19 World Cup 2020: वॉर्म अप मैचों में भारत समेत तीन एशियाई टीमों ने किया कमाल

टोक्यो ओलिंपिक में मेडल लाने वाली बॉक्सर लवलीना बनीं डीएसपी, मुख्यमंत्री ने सौंपा जॉइनिंग लेटर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios