Asianet News Hindi

UAE में शिफ्ट होगा टी-20 वर्ल्डकप, कोरोना संकट के कारण BCCI का फैसला

गांगुली ने कहा- हमने आईसीसी को ऑफिशियल बता दिया है कि टी-20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात में शिफ्ट किया जा सकता है। टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा और इसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा।

ICC T20 World Cup to be shifted to UAE pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 28, 2021, 6:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क.  कोविड-19 के  टी-20 वर्ल्ड कप भारत से UAE शिफ्ट हो गया है। बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप को भारत की बजाय यूएई में कराने का फैसला लिया है। बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने बताया कि वो जल्द ही आईसीसी को इसकी जानकारी देने वाले हैं। वहीं,  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly ) ने समाचार एजेंसी PTI को बताया कि बोर्ड ने पहले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को सूचित कर चुका है।

इसे भी पढ़ें- WTC Finals में मिली हार के बाद UK में बीवी-बच्ची संग मस्ती करते नजर आएं हिटमैन शर्मा, फोटो वायरल

गांगुली ने कहा- हमने आईसीसी को ऑफिशियल बता दिया है कि टी-20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात में शिफ्ट किया जा सकता है। इसकी डिटेल तैयार की जा रही है। यह फैसला तब आया है जब ICC ने BCCI को महीने की शुरुआत में चार सप्ताह का समय दिया था। ताकि यह तय किया जा सके कि भारत में COVID-19 की स्थिति को देखते हुए इवेंट की मेजबानी कर सकता है या नहीं।

IPL भी हुआ था रद्द
बीसीसीआई द्वारा आईपीएल-2021 अनिश्चित काल के लिए रद्द करने के बाद एक बार फिर से उसमें बदलाव किया जा रहा है। टूर्नामेंट को पहले मई की शुरुआत में अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था क्योंकि कई फ्रेंचाइजी ने बायो बबल का उल्लंघन हुआ था। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कई खिलाड़ी और स्टाफ कोरोना पॉजिटिव आए थे। आईसीसी को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को कोविड-19 के कारण रद्द करना पड़ा था। 2020 में बीसीसीआई को विंडो दी गई थी, जिसने यूएई में आईपीएल 2020 की सफलतापूर्वक मेजबानी की थी। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios