Asianet News HindiAsianet News Hindi

ओलंपिक में शामिल होगा क्रिकेट ! ICC ने की तैयारियों की पुष्टि, लॉस एंजेलिस 2028 में हो सकते है मैच

ICC ने 2028 में लॉस एंजिल्स खेलों के प्राथमिक लक्ष्य के साथ ओलंपिक ( Olympics) में क्रिकेट को शामिल करने पर जोर देने के अपने इरादे की पुष्टि की है।
 

ICC to push for cricket's inclusion in the Los Angeles 2028 Olympics
Author
Mumbai, First Published Aug 10, 2021, 2:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) ने मंगलवार को ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने पर जोर देने के अपने इरादे की पुष्टि की। क्रिकेट काउंसिल की ओर से बोली लगाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। जिसका लक्ष्य लॉस एंजिल्स में 2028 में होने वाले ओलंपिक पर है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बोली का नेतृत्व करने के लिए आईसीसी ने एक कार्यदल का गठन किया भी किया है। वर्ल्ड क्रिकेट बॉडी ने कहा कि तीन करोड़ क्रिकेट प्रशंसक यूएस में रहते हैं, इसलिए एलए 2028 क्रिकेट के लिए ओलंपिक प्रतियोगिता में वापसी करने के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

बता दें कि 1900 में पेरिस में ओलंपिकत में दो टीमों ने भाग लिया था। जिसमें ग्रेट ब्रिटेन और मेजबान फ्रांस टीम शामिल थी। आईसीसी अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा कि ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करना खेल और ओलंपिक खेलों के लिए फायदेमंद होगा।

बार्कले ने आईसीसी का ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा कि, 'सबसे पहले ICC में सभी की ओर से, मैं IOC, टोक्यो 2020 और जापान के लोगों को ऐसी कठिन परिस्थितियों में इस तरह के अविश्वसनीय खेलों का आयोजन करने के लिए बधाई देना चाहता हूं। यह वास्तव में शानदार था और हम चाहेंगे कि क्रिकेट भविष्य के खेलों का हिस्सा बने। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में हमारे एक अरब से अधिक फैंस हैं और उनमें से लगभग 90 प्रतिशत ओलंपिक में क्रिकेट देखना चाहते हैं।'

ये भी पढे़ं- नीरज चोपड़ा के सम्मान में बड़ा फैसला: हर साल जैवलिन थ्रो डे मनाएगा देश, फाइनल हुई ये तारीख

टोक्यो के साथ ही सोशल मीडिया पर भी टूटा रिकॉर्ड, ओलंपिक के दौरान सबसे ज्यादा मेंशन हुआ भारत का ये एथलीट

नीरज चोपड़ा ने Asianet से कहा- अभिनव जी के कदमों पर चला हूं, बिंद्रा का रिप्लाई ट्वीट- यह आपकी मेहनत का फल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios