Asianet News HindiAsianet News Hindi

ICC Women's ODI Rankings: वर्ल्ड रैकिंग में भारतीय महिला खिलाड़ियों का जलवा, मिताली राज तीसरे नंबर पर बरकरार

ICC Women's ODI Rankings: मंगलवार को जारी आईसीसी की ताजा रैंकिंग में मिताली राज बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज है। उनसे आगे  लिजेल ली और एलिसा हीली हैं।

ICC Women's ODI Rankings: Mithali Raj Retains No. 3 Spot Among Batters, Jhulan Goswami in second number in bowlers dva
Author
New Delhi, First Published Nov 24, 2021, 8:09 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी ने मंगलवार को वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग के आंकड़े जारी किए। जिसमें भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC Women's ODI Rankings) में अपना नंबर 3 स्थान बरकरार रखा। 738 रेटिंग अंक रखने वाली दिग्गज क्रिकेटर दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली (761) और ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली (750) से पीछे हैं। आइए आपको बताते है, आईसीसी की रैकिंग में किन भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है।

आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग मिताली राज के अलावा भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) भी 710 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहीं। मंगलवार को जारी रैंकिंग में झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बनाए रखा। महिला बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

वहीं, पाकिस्तान की बाएं हाथ की स्पिनर नाशरा संधू ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल के प्रदर्शनों के बाद चार स्थान की बढ़त हासिल कर 17वां नंबर लिया है, जहां उन्होंने रविवार को आईसीसी महिला वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैच में 2/24 का आंकड़ा दर्ज किया।

रैंकिंग में बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने भी कमाल किया। फरगना होक और रुमाना अहमद तालिका में 25 वें और 29 वें स्थान पर पहुंच गई हैं। फरगना ने हाल ही में 45 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीन विकेट से जीत दिलाने में मदद की। इस बीच रुमाना ने उस मैच में अर्धशतक लगाया था।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से शुरू होगा पहला टेस्ट मैच, टीम इंडिया के सामने होंगी ये चुनौतियां

IND vs NZ Test: भारत के लिए बुरी खबर, केएल राहुल चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर, सूर्यकुमार को मौका

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios