Asianet News HindiAsianet News Hindi

चाइनामैन कुलदीप यादव के पास सुनहरा मौका, इस रिकॉर्ड से सिर्फ चार कदम दूर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को शाम पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है। ये मैच कुलदीप यादव के लिए खास रहने वाला है।  कुलदीप वनडे में 100 विकेट लेने से सिर्फ 4 कदम दूर हैं। 

if kuldeep yadav take four wicket in 3rd odi become first bowler of country
Author
Port of Spain, First Published Aug 14, 2019, 10:57 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पोर्ट ऑफ स्पेन. भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को शाम पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है। ये मैच कुलदीप यादव के लिए खास रहने वाला है।  कुलदीप वनडे में 100 विकेट लेने से सिर्फ 4 कदम दूर हैं। 

2017 में किया था पदार्पण
कुलदीप ने साल 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पदार्पण किया था।  उनके 53 वनडे मैचों में 96 विकेट हैं। वे 100 विकेट से सिर्फ चार कदम दूर हैं। अगर वे ऐसा करते हैं, तो मोहम्मद शमी के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए वनडे में सबसे तेज विकेट लेने वाले गेंदबाज हो जाएंगे। इससे पहले शमी ने 56 मैचों में 100 का आंकड़ा छुआ था। वहीं बुमराह ने 57 मैचों में 100 विकेट अपने नाम किये थे। अफगानिस्तान के दिग्गज बॉलर राशिद खान टॉप पर बने  हुए हैं। उन्होंने 44 मैचों में ये आंकड़ा छुआ था। 

if kuldeep yadav take four wicket in 3rd odi become first bowler of country

तीन मैचों की सीरीज में भारत आगे
वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे हैं। पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं दूसरे मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत भारत को 59 रन से विजेता घोषित कर दिया था।    
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios