Asianet News Hindi

IND v AUS 3rd test: 244 रन बनाकर ऑलआउट हुई भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया 94 रनों से आगे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में खेला जा रहा है। पहली पारी में टीम इंडिया 244 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय बल्लेबाजों में सिर्फ शुभमन गिल (50) और चेतेश्वर पुजारा (50) ही अर्धशतक जड़ पाए। वहीं, रवींद्र जडेजा 28 रनों पर नाबाद रहे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 94 रनों की बढ़त हासिल की है।

IND v AUS 3rd test : india made 244 run in 1st innings, australia leads by 94 run dva
Author
Sydney NSW, First Published Jan 9, 2021, 11:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच (IND v AUS 3rd test) सिडनी में खेला जा रहा है। पहली पारी में भारतीय टीम (Team India) की प्रदर्शन निराशाजनक रहा। भारत की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन मैच के तीसरे दिन इंडिया टीम 244 रन बनाकर ऑलऑउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तरफ से पैट कमिंस ने 4 ,जोश हेजलवुड ने 2 और मिशेल स्टार्क ने 1 विकेट हासिल किया। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 94 रनों की बढ़त हासिल हुई। वहीं, ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है। 

ऐसे कमजोर पड़ी भारतीय टीम की बैटिंग
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया 244 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय बल्लेबाजों में सिर्फ शुभमन गिल (50) और चेतेश्वर पुजारा (50) ही अर्धशतक जड़ पाए। वहीं, रवींद्र जडेजा 28 रनों पर नाबाद रहे। खराब रनिंग बिटवीन द विकेट के चलते भारत के 3 खिलाड़ी रन आउट भी हुए। रोहित शर्मा जो अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे थे वो भी 26 रन बनाकर ऑउट हो गए थे।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए। जिसमें टीम के धुआंधार खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 16 चौकों की मदद से 226 गेंदों पर 131 रन बनाए। उनके अलावा मार्नस लाहुशेन ने 91 रन और विल पुकोव्स्की जिनका ये डेब्यू मैच था उन्होंने 62 रनों की पारी खेली। इसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 94 रनों की बढ़त हासिल की है।

सीरीज में 1-1 से बराबर है IND-AUS
4 मैचों की टेस्ट सीरीज में एडिलेड में पहला टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल की। जिसके चलते फिलहाल दोनों टीमें 1-1 से बराबर चल रही है। सीरीज में बढ़त बनाने के लिए दोनों ही टीमों को ये मैच जीतना बहुत जरूरी है। इससे पहले हुई वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी। वहीं, टी 20 सीरीज में भारत ने कब्जा जमाया था।

गुलाबी रंग में रंगा SCG ग्राउंड
दरअसल, नए साल पर सिडनी में हर बार पिंक टेस्ट खेला जाता है। जिसमें ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित लोगों के लिए डोनेशन किया जाता है। इसी के चलते शनिवार को मैच शुरु होने से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने पिंक कैप पहनी। बता दें कि सिडनी में 2009 से ये प्रथा चला रही है, कि नए साल पर एक मैच पिंक कैप पहनकर खेला जाता है। इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा सिडनी टेस्ट 12वां पिंक टेस्ट मैच है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios