Asianet News Hindi

IND vs AUS: विराट की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में डेब्यू करेंगे ये दो खिलाड़ी

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर को खेल जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार ट्वीट कर प्लेइंग इलेवन की घोषणा की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज टेस्ट मैच में खेलेंगे। वहीं, अजिंक्य रहाणे टीम के कप्तान होंगे। 

IND vs AUS : BCCI announce playing XI for second Test, mohammed siraj and shubman gill are in the team dva
Author
Australia, First Published Dec 25, 2020, 12:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर को खेल जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार ट्वीट कर प्लेइंग इलेवन की घोषणा की। इस बार टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी ब्रिगेड के साथ मौजूद नहीं होंगे, ऐसे में टीम की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को दी गई है। वहीं, चेतेश्वर पुजारा उप-कप्तान होंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार शुभमन गिल (Shubman gill) और मोहम्मद सिराज (Mohammed siraj) टेस्ट मैच में खेलेंगे। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

26 दिसंबर से शुरू होगा दूसरा टेस्ट मैच
बता दें कि इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न के क्रिकेट मैदान पर शुरू होगा। दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा नहीं होंगे, लेकिन तीसरे टेस्ट से पहले ही वे टीम से जुड़ जाएंगे। पहले टेस्ट मैच में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने इस मैच में अबतक का सबसे कम स्कोर (36 रन) बनाया था। ऐसे में अगर टीम को सीरीज में वापसी करनी है, तो ये मैच जीतना जरूरी होगा। अभी ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। 

ये होंगे टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन
अजिंक्या रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), हनुमन विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान सिराज को लगा था बड़ा सदमा
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे मोहम्मद सिराज के लिए ये टूर काफी मुश्किल भरा रहा। मैच शुरू होने से पहले ही 20 नवंबर को सिराज के पिता का निधन हो गया था। ऐसे में उन्हें एक बड़ा सदमा पहुंचा, लेकिन पिता के सपने को पूरा करने के लिए वह इंडिया वापस नहीं आए और नेशनल ड्यूटी पूरी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहे। अब उन्हें टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios