स्पोर्ट्स डेस्क : एक तरफ इंडियन क्रिकेट टीम सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए प्रैक्टिस कर रही है, तो वहीं टीम के बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हो गए है। दरअसल, नेट्स में बल्लेबाजी के दौरान केएल राहुल की बाएं हाथ की कलाई मुड़ गई, जिसके कारण उनका आगे खेल पाना मुश्किल है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस खबर की पुष्टि के लिए एक बयान जारी किया है। बीसीसीआई ने बयान में कहा, "वह अब भारत लौट आएंगे और अपनी फिटनेस के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे।

अब तक 3 क्रिकेटर हो चुके हैं चोटिल
इंडिया-ऑस्ट्रेलिया टूर कई क्रिकेटर्स के लिए मुश्किल भरा रहा। हाल ही में भारत के तेंज गेंदबाद मोहम्मद शमी कलाई की चोट के चलते सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए थे। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच के दौरान तेज गेंदबाज उमेश यादव चोटिल हो गए थे। वहीं, अब केएल राहुल भी चोटिल होकर बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं।

पहले 2 टेस्ट में नहीं मिला था राहुल को मौका
बता दें कि इससे पहले इंडिया- ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए 2 टेस्ट मैचों राहुल को खेलने का मौका नहीं मिला था। लेकिन इस बार कहा जा रहा था कि सिडनी टेस्ट में उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है। इसके लिए राहुल को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शनिवार को बैटिंग प्रैक्टिस करते भी देखा गया था। इसी बीच उनके बाएं हाथ की कलाई में स्प्रेन आ गया। इस इंजरी से उभरने के लिए उन्हें कम से कम तीन हफ्ते का समय चाहिए होगा, जिसके चलते अब वह आने वाले 2 टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे और वापस स्वदेश लौट आएंगे।

7-11 जनवरी तक खेला जाएंगा तीसरा टेस्ट मैच
7 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम सिडनी पहुंच गई है। ये मैच 11 जनवरी तक खेला जाएगा। वहीं, चौथा और आखिरी मैच 15 जनवरी से शुरू होगा।