Asianet News Hindi

Ind Vs Eng 3rd T20: इंग्लैंड ने 8 विकेट से भारत को दी मात; बटलर ने खेली नाबाद 83 रन की पारी

भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को तीसरा टी-20 खेला गया। मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से मात दी। टॉस हारकर बल्लेबाजी पर उतरी टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर में 156 रन बना सकी थी। जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम ने 2 विकेट खोकर 18.2 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से जॉस बटलर 83 रन और बेरिस्टो ने 40 रन बनाए। 

Ind Vs Eng 3rd T20I: Rohit sharma possible joins team, know latest updates dva
Author
Ahmedabad, First Published Mar 16, 2021, 9:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को तीसरा टी-20 खेला गया। मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से मात दी। टॉस हारकर बल्लेबाजी पर उतरी टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर में 156 रन बना सकी थी। जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम ने 2 विकेट खोकर 18.2 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से जॉस बटलर 83 रन और बेरिस्टो ने 40 रन बनाए। 

इससे पहले भारत ने 156 रन बनाए। भारत की ओर से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 77 रन की पारी खेली। टी-20 में यह विराट का 27वां अर्धशतक है। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत ने सिर्फ 24 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद विराट कोहली और रिषभ पंत ने पारी को संभाला। पंत के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर भी कुछ खास नहीं कर पाए। कोहली ने 6वें विकेट के लिए हार्दिक पांड्या के साथ 70 रन की साझेदारी की। 

भारत की ओर से रोहित शर्मा 15, ईशान किशन 4 रन और केएल राहुल 0 रन, श्रेयस अय्यर 9 रन और रिषभ पंत 25 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली ने 77 रन और हार्दिक पांड्या ने 17 रन बनाए। 

5 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से आगे
इस मैच को जीतकर इंग्लैंड 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है। पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया था। दूसरे मैच में भारत ने शानदार वापसी करते हुए 7 विकेट से मैच जीता था। अब तीसरे मैच में इंग्लैंड ने भारत को फिर 8 विकेट से मात दी है। 

T-20 में ऐसा रहा दोनों टीमों का रिकॉर्ड
भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक 16 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें इंग्लैंड और इंडिया दोनों ही 8-8 मैच जीते हैं। भारत में खेले गए 8 मैचों में इंडिया 4 मैच जीती थी और 4 में उसे हार मिली। इसके साथ दोनों टीम के बीच अब तक 6 द्विपक्षीय टी-20 सीरीज खेली गई है। इसमें भारत ने 2 और इंग्लैंड ने 3 सीरीज जीती है। वहीं, एक सीरीज ड्रॉ रही। पिछली सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को उसी के घर में 2-1 से हराया था।

 भारत : प्लेइंग इलेवन
केएल राहुल, रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड : प्लेइंग इलेवन
जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेट कीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम क्यूरन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, टॉम स्ट्रैन।

स्थान: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद 

लाइव स्ट्रीमिंग: टी20 के सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। वहीं, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार नेटवर्क पर होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios