Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोहली को आउट कर एंडरसन ने की इस खिलाड़ी की बराबरी, 2019 के बाद से शतक नहीं लगा पाए भारतीय कप्तान

विराट कोहली 49 अंतरराष्ट्रीय पारियों में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने अपना लास्ट शतक नवंबर 2019 में लगाया था। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी कोहली बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे हैं। 

IND vs ENG, England pacer James Anderson joins Nathan Lyon in dismissing Kohli seven times in Tests match
Author
Headingley, First Published Aug 25, 2021, 6:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय पारी लड़खड़ा गई है। भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक बार फिर से इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आउट कर दिया। कोहली को आउट करने के बाद एंडरसन एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन की बराबरी कर ली है। नायन लियोन ने भी कोहली को टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट किया है।

इसे भी पढे़ं-  परवरिश ठीक से करो, ये मत सिखाओ...बेटी का वीडियो शेयर कर यूजर्स के टारगेट पर आईं मोहम्मद शमी की वाइफ

सातवीं बार किया आउट
एंडरसन ने यहां हेडिंग्ले, लीड्स में तीसरे टेस्ट की पहली पारी में कोहली को आउट किया। यह सातवीं बार है जब इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में कोहली को आउट किया है। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन भी टेस्ट क्रिकेट में कोहली को सात बार आउट कर चुके हैं। लायन ने 33 पारियों में और एंडरसन ने 41 पारियों में यह मुकाम हासिल किया। इस सीरीज में दूसरी बार एंडरसन ने कोहली को पवेलियन भेजा।

2019 में लगाया था शतक
विराट कोहली 49 अंतरराष्ट्रीय पारियों में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने अपना लास्ट शतक नवंबर 2019 में लगाया था। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी कोहली बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे हैं। कोहली पहले टेस्ट में अपना खाता नहीं खोल पाए थे, जबकि लॉर्ड्स में उन्होंने 42 और 20 रन बनाए थे।

इसे भी पढ़ें- कभी पापा की गोद में सोती-कभी बुमराह की एक्टिंग करती, देखें Rohit Sharma की बेटी की 10 सुपर क्यूट फोटोज

19 साल बाद इस मैदान में खेल रही है टीम
हेडिंग्ले में टीम इंडिया 19 साल बाद खेल रही है। भारत हेडिंग्ले में आखिरी बार 2002 में खेला था, जब उसने पारी और 46 रनों से जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल सभी किलाड़ी पहली बार इस मैदान में क्रिकेट खेल रहे हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios