Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे रहाणे, जडेजा और ईशांत शर्मा

टीम इंडिया के तीन अहम खिलाड़ी उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट लगने के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

IND vs NZ 2nd Test: Ajinkya Rahane, Ravindra Jadeja, Ishant Sharma ruled out with injuries-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 3, 2021, 11:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के तीन अहम खिलाड़ी उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट लगने के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

इन तीनों खिलाड़ियों के मैच से बाहर होने की सूचना टीम मैनेजमेंट ने अंतिम समय में सार्वजनिक की। मेडिकल टीम ने तीनों को आराम करने की सलाह दी है। वैसे समस्या केवल भारत के लिए ही नहीं है। कीवी कप्तान केन विलियम्सन भी कोहनी में चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी अनुपस्थिति में टॉम लाथम टीम की कमान संभालेंगे। इससे पूर्व गुरुवार और शुक्रवार को बारिश के कारण आउटफील्ड गीला होने के कारण मैच शुरू होने में देरी हो रही है। 

बीसीसीआई से शुक्रवार को जारी जानकारी में बताया गया, "ईशांत शर्मा बायीं तरफ छोटी उंगली में चोट लगने के कारण बाहर हैं। वहीं जडेजा के दाहिने हाथ में चोट है, जबकि अजिंक्य रहाणे को बायीं ओर थोड़ा सा खिंचाव है। तीनों को कानपुर में पहले टेस्ट के अंतिम दिन के दौरान चोट लगी है। सभी खिलाड़ी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।"

डेस्ट डेब्यू कर सकते हैं सूर्यकुमार यादव: 

इन तीनों की अनुपस्थिति ने मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर को अंतिम एकादश में खेलने का मौका दिया जाएगा। वहीं, सूर्यकुमार यादव या जयंत यादव में से किसी एक को जडेजा की जगह टीम में शामिल किया जाएगा। मुंबई टेस्ट में विराट कोहली टीम की कमान संभालेंगे। इससे पूर्व पहले टेस्ट मैच के लिए उन्हें आराम दिया गया था। उनकी अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे ने भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभाली थी।    

ड्रॉ रहा था पहला टेस्ट मैच: 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच का रोमांचक अंत (ड्रॉ) हुआ था। मैच के अंतिम दिन 284 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए थे। इस मैच में अंत समय तक खिलाड़ियों और फैंस की सांसे अटकी हुई थी। भारत को जीत के लिए एक विकेट की दरकार थी तो वहीं न्यूजीलैंड को कैसे भी अंत का समय निकालना था। इस कड़े संघर्ष के अंत में न्यूजीलैंड हर टालने में कामयाब रहा था। भारत ने अपनी पहली पारी में 345 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 296 रन बनाए थे। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी 234/7 रनों पर घोषित की थी।  

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में बारिश बनी विलेन, 12 बजे से शुरू हो सकता है मैच

IPL 2022 retention: टीम में नहीं लिए जाने पर झलका Hardik Pandya का दर्द, कहा- सभी अच्छी चीजें खत्म होती है...

Mithali Raj Birthday: 39 साल की उम्र में भी सिंगल है ये महिला खिलाड़ी, इसे मानती है अपना पहला प्यार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios