Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 2nd Test: भारत-न्यूजीलैंड मुंबई टेस्ट को लेकर बड़ा अपडेट, केवल 7,500 दर्शक ही देख पाएंगे मैच

भारत-न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को केवल 7,500 दर्शक ही देख पाएंगे। 
 

IND vs NZ 2nd Test: Big update regarding India-New Zealand Mumbai Test match-mjs
Author
Mumbai, First Published Nov 28, 2021, 6:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दो टेस्ट मैचों का दूसरा और निर्णायक मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा। इस मैच के लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। ऐसी खबर आ रही है कि इस मैच में स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को ही मैच देखने की अनुमति मिलेगी। ऐसा होता है तो यह महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (Maharashtra Cricket Association) के लिए बड़ा नुकसान साबित होगा। हालांकि एमसीए (MCA) इस प्रयास में है कि कैसे भी करके स्टेडियम में दर्शकों की संख्या बढ़वाई जा सके। वानखेड़े स्टेडियम की दर्शक क्षमता 30,000 है इस हिसाब से केवल 7,500 दर्शक ही इस मैच को देख पाएंगे। 

दर्शक संख्या बढ़वाने की जुगत में एमसीए: 

एमसीए के एक अधिकारी ने बताया कि, "वानखेड़े स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को ही इस मैच को देखने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि हम संख्या बढ़ाने की कोशिश करेंगे। इस सीमा को बढ़ाकर 50 प्रतिशत तक कराने की कोशिश करेंगे। महाराष्ट्र सरकार के मुख्य सचिव द्वारा हस्ताक्षरित आम आदेश के अनुसार अभी तक वानखेड़े टेस्ट के लिए 25 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति दी जाएगी। एमसीए को उम्मीद है कि वे 50 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति भी दे सकते हैं।" 

IND vs NZ 2nd Test: Big update regarding India-New Zealand Mumbai Test match-mjs

वानखेड़े स्टेडियम में अंतिम टेस्ट मैच साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया था। कोरोना प्रकोप के बाद से ही खेल गतिविधियां बंद हो गई थीं। अब कोरोना की तीसरी लहर की आशंका ने एक बार फिर डर का माहौल पैदा कर दिया है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का प्रकोप सबसे अधिक रहा था। जिसके चलते देश की आर्थिक राजधानी में व्यापार से लेकर आम-जनजीवन तक काफी कुछ प्रभावित हुआ था। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार कोई बड़ा जोखिम लेने से बचना चाहेगी। 

भारत के साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर भी संकट के बादल: 

भारत को अपना अगला विदेशी दौरा साउथ अफ्रीका (South Africa Tour) का करना है। इस दौरे को लेकर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। कोरोना के अफ्रीकन वैरिएंट ऑमिक्रॉन (African Variant Omicron) ने तो चिंता और बढ़ा दी है। इस वैरिएंट के मुख्य केंद्र अफ्रीकी देश ही हैं। ऐसे में ये दौरा होगा या नहीं इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। भारतीय टीम 9 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होगी। इस दौरे पर भारतीय टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 मैच खेलेगा। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 1st Test Day 4: भारत का पलड़ा भारी, कीवियों को हार का डर, देश में कभी चेज नहीं हुआ 276+ का टार्गेट

IND vs NZ 1st Test Day 4: डेब्यू मैच में शतक और अर्धशतक जमाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बनें श्रेयस अय्यर

IPL 2022 : पंजाब किंग्स को अपने किसी खिलाड़ी पर भरोसा नहीं, मेगा ऑक्शन से पहले मिली ये अहम जानकारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios