Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: इतिहास रचने के बाद भी शांत नहीं हुई एजाज की भूख, दूसरी पारी में भी हाथ धोकर पड़े भारत के पीछे

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सभी 10 खिलाड़ियों को आउट कर इतिहास रचने वाले कीवी गेंदबाज एजाज पटेल (Ajaz Patel) की भूख तीसरे दिन भी शांत नहीं हुई है।

IND vs NZ 2nd Test, India's poor performance in the first session of the third day of the match against New Zealand in the Mumbai Test-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 5, 2021, 11:25 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भी कीवी गेंदबाज एजाज पटेल (Ajaz Patel) का जलवा बरकरार है। मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के सभी 10 खिलाड़ियों को आउट कर इतिहास रचने वाले इस गेंदबाज की भूख तीसरे दिन भी शांत नहीं हुई है। वे दूसरी पारी में भी भारत के 2 बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं। दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज और पहली पारी में शानदार शतक जमाने वाले मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) दूसरी पारी में एजाज का पहला शिकार बने। एजाज पटेल ने 32वें ओवर की दूसरी गेंद पर विल यंग के हाथों कैच करवाकर मंयक को आउट किया। एजाज का यह मैच में 11वां विकेट रहा। मंयक ने 108 गेंदों का सामना किया। इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 1 छक्का भी जमाया। 

IND vs NZ 2nd Test, India's poor performance in the first session of the third day of the match against New Zealand in the Mumbai Test-mjs

जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके पुजारा: 

चेतेश्वर पुजारा का बुरा वक्त उनका साथ नहीं छोड़ रहा है। एक बार फिर वे बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। कीवी टीम के खिलाफ मिले जीवनदान का भी वे फायदा नहीं उठा सके। भारतीय पारी के 34वें ओवर की अंतिम गेंद पर चेतेश्वर पुजारा एलबीडब्ल्यू (LBW) आउट हुए दिया गया। पुजारा ने डीआरएस (DRS) लिया। रिप्ले में साफ नजर आया की गेंद विकेट से काफी ऊपर जा रही थी, हालांकि यह गेंद स्टंप की लाइन में थी। यहां पुजारा नॉटआउट रहे, लेकिन कुछ देर बाद ही (36वें ओवर की पांचवीं गेंद पर) वे एजाज पटेल का शिकार बने। 97 गेंदें खेलने के बाद पुजारा 47 रन बनाकर आउट हुए। 

छक्का मारकर पूरा किया अर्धशतक: 

मयंक ने 25वें ओवर की पहली गेंद पर एजाज पटेल (AjaZ Patel) को छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया। ये उनका पांचवां टेस्ट अर्धशतक है। इससे पूर्व 24वें ओवर की तीसरी गेंद पर मयंक के खिलाफ टीम साउदी एलबीडब्ल्यू (LBW) की अपील की थी। अंपायर ने इस पर मंयक को आउट भी करार दे दिया। हालांकि मयंक ने तुरंत ही डीआरएस (DRS) मांग कर डाली। तीसरे अंपायर ने रिप्ले में देखा तो नजर आया की गेंद पहले मंयक के बल्ले पर लगी थी और बाद में पैड से टकराई थी। इसके बाद अंपायर को अपना निर्णय बदलना पड़ा और मयंक को जीवनदान मिल गया। हालांकि मयंक को इसका कोई खास फायदा नहीं हुआ और वे कुछ देर बाद ही आउट हो गए। 

पहले सत्र में भारत ने 25 ओवर खेलकर बनाए सिर्फ 73 रन: 

मैच के तीसरे दिन का पहला सत्र भारत के लिए कुछ खास नहीं रहा। पहले सत्र में भारत ने 25 ओवर खेलकर मात्र 73 रन ही बनाए। इस दौरान मेजबान टीम ने 2 विकेट भी खो दिए। एजाज पटेल इस मैच में अब तक 12 विकेट ले चुके हैं। पहली पारी में उन्होंने 10 विकेट थे और दूसरी पारी में वे अब तक 2 विकेट ले चुके हैं। 

IND vs NZ 2nd Test, India's poor performance in the first session of the third day of the match against New Zealand in the Mumbai Test-mjs

भारत की बढ़त 400 के पार: 

मुंबई टेस्ट में भारतीय टीम की बढ़त बढ़कर 405 रनों की हो गई है। इस बढ़त के बाद इतना तय हो गया है भारत की इस मैच में हार तो नहीं होगी। दूसरी पारी में भारतीय टीम 2 विकेट के नुकसान पर 142 रन बना चुकी है। पहले सत्र के खेल की समाप्ति पर कप्तान विराट कोहली 11 रन और शुभमन गिल 17 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले पहली पारी में भारत ने 325 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम 62 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 2nd Test: तस्वीरों में देखिए भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल के यादगार पल

IND vs NZ: टेस्ट में T20 जैसा रोमांच, एजाज के रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के बाद भारतीय गेंदबाजों की धाकड़ गेंदबाजी

Ajaz Patel: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में तीसरी बार किसी गेंदबाज ने एक पारी में लिए 10 विकेट, मुंबई जुड़ी है जड़ें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios