Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का दमदार पलटवार, पैर जमने से पहले ही उखाड़े

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच मुंबई में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ लेता जा रहा है। भारत ने 17 पर ही 3 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की कमर तोड़कर रख दी है।

IND vs NZ 2nd Test, India's strong counter attack against New Zealand, 3 wickets fell for 15 runs-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 4, 2021, 1:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने धमाकेदार शुरुआत की है। भारत ने 17 पर ही 3 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की कमर तोड़कर रख दी है। पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने विल यंग (4 रन) को कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों कैच करवाकर आउट किया। इसके बाद सिराज ने इसी ओवर की अंतिम गेंद पर कप्तान टॉम लाथम (10 रन) को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच करवाकर चलता किया। ये दोनों विकेट 15 के स्कोर पर गिरे। 

इसके बाद सिराज ने अपने तीसरे ओवर और कीवी पारी के छठवें ओवर की पहली गेंद पर अनुभवी रॉस टेलर को (1 रन) तीसरा झटका देकर उसकी कमर ही तोड़कर रख दी। न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट 17 के स्कोर पर गिरा। मोहम्मद सिराज इस मैच में अलग ही लय में नजर आ रहे हैं। उनकी गेंदबाजी में गजब की परिपक्वता नजर आ रही है। वहीं उनके शानदार स्पैल के बाद कीवी टीम दबाव में नजर आ रही है। ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम एक तय रणनीति के तहत मैदान में उतरी है। भारतीय गेंदबाजों को पिच से मदद मिल रही है ये अच्छा संकेत है। 

एजाज ने अकेले ही निपटा दिया भारत को: 

इससे पूर्व भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 325 रन बनाए। कीवी टीम की ओर से स्पिनर एजाज पटेल ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सभी भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने 47.2 ओवर गेंदबाजी करते हुए 119 रन देकर 10 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने 12 ओवर मेडन भी फेंके। भारत की ओर से मयंक अग्रवाल ने शानदार 150 रनों की पारी खेली। उनके अलावा अक्षर पटेल ने 52 और शुभमन गिल ने 44 रनों की पारियां खेली। कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में शून्य पर आउट हुए। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 2nd Test: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में तीसरी बार किसी गेंदबाज ने अकेले पूरी टीम को किया आउट

IND vs NZ 2nd Test: दिग्गज सुनील गावस्कर का वीडियो देख मयंक अग्रवाल ने सुधारी बल्लेबाजी और ठोक दिया शतक

IND vs NZ 2nd Test: घरेलू मैदानों पर शेर की तरह खेलते हैं मयंक, 9 पारियों में जमा चुके हैं 4 शतक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios