Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 2nd Test: मोहम्मद सिराज ने खुद किया खुलासा, मैच में ये रही उनकी 'ड्रीम बॉल'

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में रॉस टेलर (Ross Taylor) को फेंकी गई गेंद को अपनी ड्रीम बॉल बताया है।  

IND vs NZ 2nd Test, Indian bowler Mohammed Siraj called the ball bowled to Ross Taylor a dream ball-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 5, 2021, 12:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ मुंबई टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) जिस मजबूत स्थिति में खड़ी है उसमें बड़ा हाथ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का भी है। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड की पहली पारी को 62 रनों पर ही समेट दिया था। सिराज ने 17 के स्कोर पर ही शुरुआती तीन झटके देकर कीवियों की कमर तोड़कर रख दी। 

 

 

सिराज ने विल यंग (Will Young), टॉम लैथम (Tom Latham) और रॉस टेलर (Ross Taylor) को चलता कर मेहमान टीम की बर्बादी की कहानी लिखी। इस मैच में रॉस टेलर को फेंकी गई गेंद को सिराज ने अपनी 'ड्रीम बॉल' बताया है। सिराज ने इस शानदार गेंद पर चकमा देते हुए उनकी गिल्लियां उड़ा दी थी। बीसीसीआई (BCCI) ने मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल की बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया है। इस बातचीत के अपनी गेंदबाजी के बारे में बात करते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान सिराज ने बताया रॉस टेलर को फेंकी गई गेंद को अपनी ड्रीम बॉल बताया। 

सिराज ने रॉस टेलर फेंकी गई गेंद को लेकर कहा, "मैंने टेलर को जो गेंद फेंकी वो किसी भी तेज गेंदबाज के लिए ड्रीम गेंद है। मैंने टेलर के लिए इनस्विंग की फील्ड लगाई, लेकिन गेंद को बाहर की ओर स्विंग
कराई। जो प्लान मैंने किया, वो कामयाब रहा।" 

मोहम्मद सिराज ने कहा, "चोट की वजह से जब मैं टीम से बाहर था तो मैं सोच रहा था कि अपनी बॉलिंग पर काम करूंगा। मैंने आउट स्विंगर पर मेहनत की। जब न्यूजीलैंड गेंदबाजी कर रही थी तो मैं सोच रहा था कि इनकी गेंद स्विंग क्यों नहीं हो रही है। लेकिन फिर मैंने सोचा कि मैं लगातार एक ही स्पॉट पर गेंदबाजी करूंगा। वहां से बॉल स्विंग हुई तो बहुत अच्छा रहेगा।" 

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए सिराज ने कहा, "पिछले मुकाबले में टॉम लैथम को किसी ने बाउंसर नहीं मारा था। मैंने विराट भाई से बात कर उन्हें बाउंसर फेंकने का प्लान बनाया। मैंने उन्हें पहली बॉल बाउंसर फेंकी जो उनके ऊपर से निकल गई। इसके बाद मैंने एक बार फिर बाउंसर फेंकी, जिसके बारे में उन्होंने सोचा तक नहीं था।" 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: इतिहास रचने के बाद भी शांत नहीं हुई एजाज की भूख, दूसरी पारी में भी हाथ धोकर पड़े भारत के पीछे

IND vs NZ 2nd Test: तस्वीरों में देखिए भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल के यादगार पल

IND vs NZ: टेस्ट में T20 जैसा रोमांच, एजाज के रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के बाद भारतीय गेंदबाजों की धाकड़ गेंदबाजी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios