Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 2nd Test: 150 रन बनाकर आउट हुए मयंक अग्रवाल, दूसरे दिन खाते में जोड़े सिर्फ 30 रन

भारतीय बल्लेबाजी मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में 150 रन बनाकर आउट हो गए हैं। 

IND vs NZ 2nd Test, Mayank Agarwal got out after scoring 150 runs against New Zealand at Mumbai test-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 4, 2021, 12:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजी मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की शानदार पारी दूसरे दिन 150 के स्कोर पर समाप्त हो गई। 311 गेंदों का सामना करने के बाद मयंक एजाज पटेल का शिकार बने। एजाज की गेंद पर ब्लंडेल ने मयंक का कैच पकड़ा।  एजाज इस मैच में भारतीय बल्लेबाज पर काल बनकर टूट पड़े हैं। इस मैच में भारत की ओर से 7 विकेट गिरे हैं ये सभी विकेट एजाज पटेल के खाते में ही गए हैं।  

150 बनाकर अगली ही गेंद पर आउट हुए मयंक: 

मयंक ने 48.23 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 150 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 17 चौके और 4 छक्के जमाए। उन्होंने 13 पारियों के बाद में टेस्ट मैचों में शतक जमाया। मैच के पहले दिन मयंक 120 रन बनाकर नाबाद थे, इस लिहाज से दूसरे दिन उन्होंने 30 रन और जोड़े। भारतीय पारी के 100वें ओवर की चौथी गेंद पर मयंक ने अपने 150 रन पूरे किए और पांचवीं गेंद पर वे आउट हो गए। 

मयंक ने अपने शतक को लेकर अहम खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर का वीडियो देखकर अपनी बल्लेबाजी तकनीक में सुधार किया। इसी का फायदा उठाकर उन्होंने शतक जमाया। 

गावस्कर के पुराने वीडियो देखे: 

मयंक ने कहा, "सुनील गावस्कर सर ने कमेंट्री के दौरान मेरे खराब प्रदर्शन को लेकर बात की थी और उन्होंने मुझे बैक-लिफ्ट को कम करने की सलाह दी थी। सर ने कहा कि मुझे अपनी पारी की शुरुआत में बल्ले को थोड़ा नीचे रखने पर विचार करना चाहिए। मैं उसे थोड़ा ऊंचा रखता हूं। मैं इतने कम समय में इसमें बदलाव नहीं कर सकता। मैंने उनके वीडियो को देखकर उनके कंधे की स्थिति पर ध्यान दिया। मैंने अपने तरीके में थोड़ा बदलाव किया, जो कारगर रहा।" 

कोच द्रविड़ ने दी ये सलाह: 

मयंक ने आगे कहा, "एकादश में चुना गया तो राहुल भाई ने मुझसे बात की। उन्होंने मुझसे कहा कि जो मेरे हाथ में हैं, उसे नियंत्रित करें और मैदान पर उतर कर अपना सर्वश्रेष्ठ दें। जब आपको अच्छी शुरुआत मिल जाए तब उसे बड़ी पारी में बदलने की कोशिश करो। मुझे जो शुरुआत मिली थी, उसे भुनाने में खुशी है। राहुल भाई की ओर से संदेश बिल्कुल साफ था कि मैं इसे यादगार बनाऊं।" 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 2nd Test: पहले सत्र में मिलाजुला रहा दोनों टीमों का प्रदर्शन, मयंक 150 के करीब, एजाज ने लिए 2 विकेट

IND vs NZ 2nd Test: एजाज पटेल vs भारत हुआ मुकाबला, टीम इंडिया से अकेले लोहा ले रहा है ये कीवी गेंदबाज

IND vs NZ 2nd Test: घरेलू मैदानों पर शेर की तरह खेलते हैं मयंक, 9 पारियों में जमा चुके हैं 4 शतक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios