Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 2nd Test: घरेलू मैदानों पर शेर की तरह खेलते हैं मयंक, 9 पारियों में जमा चुके हैं 4 शतक

भारतीय क्रिकेटर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) अब तक भारत में खेली 9 पारियों में 93.37 की प्रभावी औसत से 747 रन बनाए हैं। 
 

IND vs NZ 2nd Test, Mayank Agarwal wonderful record on Indian pitches, 4 century in just 9 test innings-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 4, 2021, 9:24 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का बल्ला भारतीय सरजमीं पर जमकर आग उगल रहा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ मुंबई में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार शतक जमाकर उन्होंने अपने इरादे दर्शा दिए। घरेलू मैदानों पर मयंक का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। हालांकि उन्होंने अभी तक 9 ही पारियां खेलीं हैं लेकिन इन्हीं में उन्होंने ऐसा धमाकेदार प्रदर्शन किया है जिसके लिए दिग्गज भी तरसते हैं। 

वे इतनी कम पारियों में ही 4 शतक जमा चुके हैं। चार में से 2 शतकों को तो उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील किया है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनमें तेज रन बनाने का दम तो है ही वे लंबी पारियां खेलने की भी काबिलियत रखते हैं। 5 पारियों में उनका स्कोर 20 से कम रन का रहा है। इसका मतलब ये है कि पारी की शुरुआत में उन्हें जमने में थोड़ी दिक्कत होती है, लेकिन एक बार जमने के बाद उन्हें रोक पाना लगभग असंभव सा हो जाता है।   

IND vs NZ 2nd Test, Mayank Agarwal wonderful record on Indian pitches, 4 century in just 9 test innings-mjs

अब तक 93.37 की औसत से बनाए रन: 

30 साल के मयंक साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में और बाग्लादेश के खिलाफ इंदौर में दोहरा शतक जमा चुके हैं। उनके पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि वे इस शतक को भी दोहरे शतक में तब्दील कर सकते हैं। उन्होंने अब तक भारत में खेली 9 पारियों में 93.37 की प्रभावी औसत से 747 रन बनाए हैं। 

पहले दिन खेली धमाकेदार पारी: 

मैच के पहले ही दिन मयंक ने 246 गेंदों में 120 रनों की नाबाद पारी खेली थी। 48.78 की औसत से वे इस पारी में अब तक 14 चौके और 4 छक्के भी जमा चुके हैं। उनकी इस पारी का महत्व इसलिए भी बढ़ जाता है कि जब टीम संकट में थी तब उनकी पारी से टीम को सहारा मिला। उनकी पारी की बदौलत ही भारत मैच में पकड़ बनाने में कामयाब रहा है। भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट खोकर 221 रन बनाए। मैच के पहले दिन 70 ओवरों का ही खेल हो सका था।  

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 2nd Test: तस्वीरों में देखिए भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल के यादगार पल

IND vs NZ 2nd Test: एक शताब्दी और 3 दशक बाद क्रिकेट में दोहराया गया ये अनोखा कारनामा

IND vs NZ 2nd Test: "सातवीं कक्षा का बच्चा भी आसानी से बता सकता है कि यह नॉट आउट है"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios