Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 2nd Test: पहले सत्र में मिलाजुला रहा दोनों टीमों का प्रदर्शन, मयंक 150 के करीब, एजाज ने लिए 2 विकेट

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का पहला सत्र दोनों टीमों के लिए मिलाजुला रहा। 

IND vs NZ 2nd Test, The first session ends of the second day of the Mumbai Test-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 4, 2021, 11:39 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क:  भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच मुंबई में टेस्ट सीरीज का दूसरा और निर्णायक मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन का पहला सत्र दोनों टीमों के लिए मिलाजुला रहा। न्यूजीलैंड ने इस सत्र रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के रूप में दो विकेट हासिल किए। वहीं भारत ने इस सत्र में 64 रन बनाए। पहले दिन के शतकवीर नाबाद बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) दूसरे दिन 146 रन बनाकर खेल रहे हैं। वे अब तक 306 गेंदों के सामना कर चुके हैं और पारी में 16 चौके और 4 छक्के जमा चुके हैं। दूसरे छोर पर अक्षर पटेल 98 गेंदों में 32 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। पहले सत्र में 28 ओवर फेंके गए और 64 रन बने जबकि 2 विकेट गिरे। 

मैच के दूसरे दिन अपने पहले ही ओवर (भारतीय पारी के दिन का दूसरा ओवर) एजाज पटेल ने 2 और भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर कीवी टीम की मैच में वापसी कराई। एजाज के अलावा कोई भी कीवी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाया है। लेकिन अकेले एजाज ने ही पूरी टीम के गेंदबाजों की भरपाई कर दी है। वे इस मैच में अब तक 6 विकेट हासिल कर चुके हैं। मैच के पहले दिन भारत के 4 विकेट गिरे थे और ये सभी विकेट एजाज के खाते में गए थे। टेस्ट मैचों में ये उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

कीवियों ने ऐसे खराब की भारत की शुरुआत:  

मुंबई टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। दिन के दूसरे ओवर में ही भारतीय टीम ने दो विकेट खो दिए। मैच के पहले दिन चार विकेट लेने वाले एजाज पटेल ने दूसरे दिन भी 2 विकेट लेकर भारत की शुरुआत खराब कर दी। भारतीय पारी के 72वें ओवर की चौथी गेंद पर एजाज पटेल ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को एलबीडब्ल्यू (LBW) आउट किया। अगली ही गेंद (पांचवीं) पर एजाज ने रविचंद्रन अश्विन को बोल्ड कर चलता किया। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में छठी बार शून्य पर आउट हुए। 

यह भी पढ़ें:

 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios