Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: कोच द्रविड़ की तरह कप्तान कोहली ने भी ग्राउंड्समैन का बढ़ाया हौसला, 35000 का दिया ईनाम

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत के बाद भारतीय कप्तान कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) के पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को 35,000 रुपए का ईनाम दिया। 

IND vs NZ: captain Virat Kohli encouraged the wankhede groundsman, gave a reward of 35000-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 7, 2021, 10:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) के पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को 35,000 रुपए का ईनाम दिया। कोहली ने यह ईनाम इस बात से खुश होकर दिया है कि इस दल ने दूसरे टेस्ट के लिए वानखेड़े की जो पिच तैयार की थी वह पूरी तरह से एक स्पोर्टिंग पिच थी जिस पर शानदार मुकाबला देखने को मिला। 

सोने पर सुहागा इस बात ये हो गया कि मैच का परिणाम भी भारत के ही पक्ष में गया। भारत ने न्यूजीलैंड को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से हराकर सोमवार को सीरीज अपने नाम की थी। मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में तो भारत ने 372 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज की थी। भारत में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की पिछले आठ मैचों में ये 7वीं जीत रही। बतौर टेस्ट कप्तान कोहली की ये 39वीं जीत रही। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में बतौर कप्तान कोहली की ये लगातार चौथी जीत रही। 

कोच राहुल द्रविड़ ने कानपुर के ग्राउंडमैन को दिया था ईनाम: 

इससे पूर्व भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कानपुर में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को 35,000 रुपए का ईनाम दिया था। द्रविड़ ने दल को एक आदर्श पिच बनाने के लिए ईनाम दिया था। हालांकि कानपुर में मैच का परिणाम भारत के पक्ष में नहीं आया था और मैच ड्रॉ रहा था। अब कप्तान कोहली ने कोच की इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए इस क्रम को जारी रखा।  

भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत: 

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को मुंबई में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे और अंतिम मैच में 372 रनों के विशाल अंतर से हराकर इतिहास रचा। ये भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत रही। इससे पहले भारत की टेस्ट मैचों में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत 337 रनों की थी जो उसने 3 दिसंबर, 2015 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में दर्ज की थी। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: 10 विकेट लेकर छा गए एजाज, 10 बार शून्य पर आउट हुए विराट...इन रिकॉर्ड्स के लिए याद रखी जाएगी सीरीज

IND vs NZ: भारतीय सरजमीं पर अश्विन ने बनाया ने शानदार रिकॉर्ड, अब बस कुंबले से पीछे, देखें- Record List

IND vs NZ: टीम इंडिया ने दर्ज की भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत, जानें- 5 सबसे बड़ी जीतों का रिकॉर्ड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios