Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: कोच राहुल द्रविड़ की इस सलाह पर काम करते हुए श्रेयस अय्यर ने पाई सफलता

कानपुर में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक जमाने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपनी सफलता का श्रेय हेड कोच राहुल द्रविड़ को दिया है।  

IND vs NZ, Debutant Shreyas Iyer credits to head coach Rahul Dravid for his batting success-mjs
Author
Kanpur, First Published Nov 29, 2021, 10:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की बल्लेबाजी के लिए याद रखा जाएगा। अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक जमाकर उन्होंने टीम में अपने चयन के फैसले को एकदम सही साबित किया। श्रेयस ने अपनी सफलता का श्रेय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को दिया है। अय्यर का मानना है कि कोच द्रविड़ की सलाह के बाद उनकी बल्लेबाजी में सुधार हुआ। 

IND vs NZ, Debutant Shreyas Iyer credits to head coach Rahul Dravid for his batting success-mjs

अय्यर ने कहा, "मैं पहले भी ऐसी स्थिति में खेल चुका हूं, भारतीय टीम के लिए नहीं बल्कि अपनी रणजी टीम के लिए। एक अच्छे सत्र में अधिक से अधिक गेंदें खेलनी थी। मैं बहुत आगे की नहीं सोच रहा था, मैं बस वर्तमान की स्थिति को देखते हुए यह कर रहा था। राहुल द्रविड़ ने उन्हें दूसरी पारी में ज्यादा देर तक बल्लेबाजी करने के लिए कहा था। राहुल सर ने मुझे अधिक से अधिक गेंदों को खेलने के लिए कहा था और मैंने ऐसा ही करने का सोचा था।" 

अय्यर ने शानदार प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा, "मेरा ध्यान अभी भी भारत के पहले टेस्ट जीतने पर है और ऐसा करने के लिए अभी भी हमें नौ विकेट लेने हैं, जबकि न्यूजीलैंड को पांचवें दिन 280 रन की
जरूरत है।" उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में स्पिनरों की तिकड़ी सोमवार को उन्हें जीत दिला सकती है।"  

IND vs NZ, Debutant Shreyas Iyer credits to head coach Rahul Dravid for his batting success-mjs

अय्यर ने रचा इतिहास: 

26 साल के श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच की पहली पारी में शानदार शतक जमाया था। वहीं दूसरी पारी में 65 रन बनाकर टीम इंडिया को संकट से उबारा। अय्यर ने पहली पारी (105) में शतक और दूसरी पारी में
अर्धशतक लगाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया था। उनसे पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी डेब्यू टेस्ट मैच में शतक और अर्धशतक नहीं जमा सका था। 

यह भी पढ़ें: 

Apartheid in Cricket: रंगभेद को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने किया अहम खुलासा

IND vs NZ 1st Test Day 4: तस्वीरों में देखिए भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल के खास पल

IND vs NZ 2nd Test: भारत-न्यूजीलैंड मुंबई टेस्ट को लेकर बड़ा अपडेट, केवल 7,500 दर्शक ही देख पाएंगे मैच

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios