Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 1st Test Day 3: अंपायर से उलझे अश्विन, भारत को 'भारी' पड़ी उनकी चतुराई

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले सत्र में भारतीय टीम ने 2 विकेट हासिल किए हैं। 

IND vs NZ, Indian bowlers are not impressive against New Zealand in the first test match-mjs
Author
Kanpur, First Published Nov 27, 2021, 12:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाज अब तक अपना असर छोड़ने में नाकामयाब रहे हैं। 85 ओवर गेंदबाजी करने के बाद टीम इंडिया (Team India) केवल 2 कीवियों को आउट कर पाई है। पहले टेस्ट के तीसरे दिन लंच ब्रेक तक न्यूजीलैंड की टीम ने 85.3 ओवर में दो विकेट गंवाकर 197 रन बना लिए हैं। पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज टॉम लाथम (Tom Latham) 239 गेंदों में 82 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

कीवी टीम अभी भी भारत से 148 रन पीछे है। पहले सत्र के खेल की समाप्ति के कुछ देर पहले कीवी कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) 18 रन बनाकर आउट हुए। 64 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने दो चौके भी जमाए। भारतीय गेंदबाज उमेश यादव ने उन्हें 11वें ओवर की तीसरी गेंद में एलबीडब्ल्यू आउट किया। इससे पूर्व पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज विल यंग (Will Young) को 89 के स्कोर पर अश्विन ने आउट किया। उन्होंने 214 गेंदों की पारी में 15 चौके जमाए। 

IND vs NZ, Indian bowlers are not impressive against New Zealand in the first test match-mjs

अंपायर से उलझे अश्विन, भारी पड़ी चतुराई: 

आर. अश्विन कीवी पारी के 77वें ओवर में अंपायर नितिन मेनन से उलझते दिखाई दिए। अश्विन अंपायर द्वारा बार-बार मना करने के बावजूद विकेट के सामने आकर गेंदबाजी कर रहे थे। इस बात से अंपायर खफा हो गए। बात बढ़ती देख कप्तान अजिंक्य रहाणे और कोच राहुल द्रविड़ ने बीच-बचाव कर मामला शांत किया। अश्विन को अपनी चतुराई के कारण नुकसान भी उठाना पड़ा। विकेट के आगे गेंदबाजी करने के कारण उनके खाते में एक विकेट नहीं जुड़ पाया।

पारी के 73वें ओवर में टॉम लाथम के खिलाफ अश्विन ने उन्हें विकेट के आगे एलबीडब्ल्यू (LBW) कर दिया था। अश्विन की अपील पर अंपायर ने कीवी बल्लेबाज को आउट नहीं दिया। भारत ने यहां डीआरएस (DRS) का इस्तेमाल नहीं किया, नहीं तो यह विकेट भारत और अश्विन के खाते में जुड़ गया होता। अश्विन द्वारा बार-बार अंपायर की बात को टालने के चलते भी हो सकता है भारत को यह नुकसान उठाना पड़ा। 

टॉम लाथम और विल यंग की जोड़ी का कमाल: 

टॉम लाथम और विल यंग की जोड़ी ने इस मैच में शानदार शतकीय साझेदारी कर नया रिकॉर्ड कायम किया। भारत के खिलाफ भारत में न्यूजीलैंड की ओर से इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए दूसरी सर्वश्रेष्ठ साझेदारी की। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 151 रन जोड़े। न्यूजीलैंड की ओर से पहले विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी का रिकॉर्ड एम. रिचर्डसन और लुई विंसेंट के नाम दर्ज है, दोनों ने 2003-04 के भारत दौरे पर पहले विकेट के लिए 231 रनों की साझेदारी की थी। 

साहा की जगह केएस भरत कर रहे हैं विकेटकीपिंग: 

मैच के तीसरे दिन केएस भरत भारत की ओर से बतौर विकेटकीपर मैदान में उतरे। रिद्धिमान साहा की गर्दन में अकड़न है जिसके चलते उन्हें उपचार दिया जा रहा है। हालांकि इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि साहा कब तक फिट होकर मैदान में उतरेंगे। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 1st Test Day 3: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 विकेट लेते ही इतिहास रच देंगे अश्विन

T20 World Cup 2021: INDIA को हराकर पगला गए पाकिस्तानी, पहले बताया इस्लाम की जीत, अब इंजमाम ने ये क्या कह डाला

Suresh Raina Birthday: कोच की बेटी के प्यार में पागल हो गया था ये खिलाड़ी, आज 2 बच्चों संग जीते है ऐसी लाइफ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios