Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे की फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

IND vs NZ, Indian captain Virat Kohli gave a big statement about Ajinkya Rahane's form-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 6, 2021, 3:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: मुंबई में खेले गए टेस्ट मैच को 372 रनों से जीतकर भारत (Indian) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस जीत को खास बताया है। उन्होंने मैच और सीरीज को लेकर कई अहम बातें कहीं। जिनमें अजिंक्य रहाणे की फॉर्म भी एक अहम मसला रहा। 

विराट ने रहाणे की फॉर्म को लेकर कहा, "मैं अजिंक्य के फॉर्म का आंकलन नहीं कर सकता और ये कोई भी नहीं कर सकता। क्योंकि एक व्यक्ति खुद जानता है कि उसके खेल में क्या कमी है और कौनसे क्षेत्र हैं जिन पर उसे काम करने की जरूरत है। उन लोगों का समर्थन करना महत्वपूर्ण है जिन्होंने कठिन टेस्ट मैचों में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। हम एक टीम के रूप में संदेह के माहौल नहीं रखते हैं, जब खिलाड़ी दबाव में होता है।"  

 

 

कप्तान विराट कोहली ने मोहम्मद सिराज की तारीफ करते हुए कहा, "वह काफी आगे आ गया है। वह निश्चित रूप से ऐसा व्यक्ति है जिसके पास बहुत कौशल और प्रतिभा है। आप देख सकते हैं कि वह जिस तरह से गेंदबाजी करता है और हर स्पेल में विकेट लेने का प्रयास करता है। ऐसा लगता है कि विशेष रूप से कठिन या चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में जब साझेदारी हो और विकेट नहीं गिर रहे हों। तब आपको सिराज विकेट दिला सकता है।" 

कोहली ने उन स्टैंड-इन खिलाड़ियों की भी प्रशंसा की, जिन्होंने कुछ नियमित खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। मुंबई टेस्ट में 150 और 62 रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल की तारीफ करते हुए विराट ने कहा, "मयंक ने शानदार प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि इस स्तर पर लंबे समय तक खेलने के लिए आपको धैर्य और लचीलेपन की जरूरत होती है। मंयक आने वाले वर्षों में भारत के लिए मूल्यवान साबित होंगे।" 

कप्तान ने कहा, "अक्षर स्पष्ट रूप से एक हरफनमौला क्रिकेटर हैं। उसका कौशल ऐसा है जो टीम को अच्छा संतुलन प्रदान करता है। यही कारण है कि वह इतने लंबे समय तक और टेस्ट और टी 20 प्रारूप में इतना अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। अच्छी बात यह है कि वह अपने खेल के प्रारूप को जरूरतों के अनुसार लेते हैं, मुझे लगता है कि एक अच्छा संकेत है।" 

भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत: 

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को मुंबई में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे और अंतिम मैच में 372 रनों के विशाल अंतर से हराकर इतिहास रचा। ये भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत रही। इससे पहले भारत की टेस्ट मैचों में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत 337 रनों की थी जो उसने 3 दिसंबर, 2015 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में दर्ज की थी। भारत में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की पिछले आठ मैचों में ये 7वीं जीत रही। बतौर टेस्ट कप्तान कोहली की ये 39वीं जीत रही। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में बतौर कप्तान कोहली की ये लगातार चौथी जीत रही। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: टीम इंडिया ने दर्ज की भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत, जानें- 5 सबसे बड़ी जीतों का रिकॉर्ड

IND vs NZ: भारतीय सरजमीं पर अश्विन ने बनाया ने शानदार रिकॉर्ड, अब बस कुंबले से पीछे, देखें- Record List

IND vs NZ: 10 विकेट लेकर छा गए एजाज, 10 बार शून्य पर आउट हुए विराट...इन रिकॉर्ड्स के लिए याद रखी जाएगी सीरीज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios