Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम ने शुरू किया अभ्यास, पहला T20 17 नवंबर को

17 नवंबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। मैच की तैयारियों के मद्देनजर सोमवार को भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान में जमकर अभ्यास किया।  

IND vs NZ: Indian cricket team starts practice, first T20 on November 17-mjs
Author
Jaipur, First Published Nov 15, 2021, 11:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में शर्मनाक प्रदर्शन के कारण फैंस को निराश करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने अब अगले लक्ष्य की ओर ध्यान केंद्रित कर लिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया ने कमर कस ली है। 3 दिनों तक क्वारैंटाइन रहने के बाद सोमवार को भारतीय खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र में भाग लिया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया। 17 नवंबर को इसी मैदान पर भारत और न्यूजीलैैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। 

जयपुर में आठ साल बाद होगा इंटरनेशनल मैच: 

राजधानी जयपुर में पूरे 8 साल बाद कोई इंटरनेशनल मैच होने जा रहा है। इस मैच को लेकर शहर के क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। ललित मोदी (Lalit Modi) के राजस्थान क्रिकेट संघ (Rajasthan Cricket Association) के जुड़े रहने के कारण बीसीसीआई ने बैन लगा रखा था। ललित मोदी के आरसीए (RCA) से बाहर होते ही बीसीसीआई ने बैन को हटा लिया और राजस्थान को इंटरनेशनल मैच की मेजबानी सौंप दी। 

राहुल द्रविड़ भी जुड़े टीम के साथ: 

नए कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी टीम के साथ जुड़ गए हैं। उनके मार्गदर्शन में खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया। रोहित शर्मा भी इस सीरीज से नई भूमिका में नजर आएंगे। विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है। कोच द्रविड़ और कप्तान रोहित काफी देर तक पिच का निरीक्षण करते दिखाई दिए। टीम ने फ्लड लाइट में अभ्यास किया। 

IND vs NZ: Indian cricket team starts practice, first T20 on November 17-mjs

आंकड़ों में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी: 

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टी20 में अब तक कुल 17 बार आमने-सामने हुए हैं। इनमें न्यूजीलैंड ने 9 मैचों में जीत दर्ज की। वहीं भारतीय टीम ने 6 मैचों जीत दर्ज की। दो मैच टाई रहे हैं जिनमें टीम इंडिया ने सुपर ओवर में जीत दर्ज की। जयपुर में दोनों ही टीमें किसी टी20 मुकाबले में पहली बार आमने-सामने होंगे। इससे पूर्व रविवार को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 के मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया था। भारतीय टीम उस हार का बदला लेना चाहेगी। 

भारत-न्यूजीलैंड टी20 और टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम: 

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा टी20 मैच 19 नवंबर को रांची और तीसरी टी20 मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। इस बाद भारत-न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर में और दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा। टी20 मुकाबले भारतीयसमयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होंगे। वहीं टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होंगे।  

यह भी पढ़ें: 

ICC ने बाबर आजम को बनाया T20 World Cup 2021 टीम का कप्तान, शर्मनाक बात- टीम में इंडिया का एक भी खिलाड़ी नहीं

Womens ODI: महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली तीसरी खिलाड़ी बनीं स्टेफनी टेलर

IPL की रनरअप टीम से भी कम मिली T20 World Champion Austrailia को Prize Money

T20 World Cup : रिकॉर्ड रन चेज से लेकर सबसे ज्यादा रन बनाने तक लगी रिकॉर्ड की झड़ी 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios