Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ T20: न्यूजीलैंड को 3-0 से हराते ही टीम इंडिया बना लेगी ये खास रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पूर्व खेले गए सीरीज के दोनों मैच टीम इंडिया ने जीते हैं। 

IND vs NZ T20 3rd T20 match, Indian team can make this special record against New Zealand-mjs
Author
Kolkata, First Published Nov 21, 2021, 4:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) को टी20 सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में हराकर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के हौसले बुलंद हैं। अब सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में जीत हासिल कर टीम इंडिया क्लीन स्वीप करना चाहेगी। अगर टीम इंडिया, न्यूजीलैंड को तीसरे मैच में भी हरा देती है तो यह एक रिकॉर्ड होगा। इससे पूर्व भारत-न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज न्यूजीलैंड में खेली गई थी। 

इस सीरीज को भारतीय टीम ने 5-0 से अपने नाम किया था। अब अगर रविवार को खेले जाने मुकाबले में टीम इंडिया जीत हासिल कर लेती है तो वह न्यूजीलैंड टीम को लगातार दो टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर हराने का नया रिकॉर्ड कायम कर देगी। इससे पहले भारतीय टीम, न्यूजीलैंड के खिलाफ कभी ऐसा नहीं कर सकी है। रोहित को पहली बार टी20 टीम का नियमित कप्तान बनाया गया है ऐसे में उनके लिए भी यह सीरीज जीत के खास मायने होंगे।  

IND vs NZ T20 3rd T20 match, Indian team can make this special record against New Zealand-mjs

2020 की टी20 सीरीज में भारत का कमाल: 

यहां हम जीत पिछली टी20 सीरीज की बात कर रहे हैं वह साल 2020 के जनवरी माह में खेली गई थी। तब भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर कमाल का प्रदर्शन करते हुए सभी मुकाबलों में जीत हासिल की थी।  तब खास बात ये थी कि सीरीज के शुरुआती 4 मैचों में विराट कोहली ने टीम की कप्तानी की थी और अंतिम मैच में रोहित टीम के कप्तान थे। अब रोहित टी20 टीम के नियमित कप्तान बन चुके हैं। 

टी20 में आमने-सामने: 

टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में न्यूजीलैंड और भारत के बीच अब तक कुल 19 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें भारतीय टीम ने 10, तो न्यूजीलैंड की टीम ने 9 मैचों में जीत दर्ज की है। पिछले 5 मुकाबलों की बात की जाए तो भारत का पड़ला भारी रहा है, उसे 4 मैचों में जीत मिली है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ एक बार जीत दर्ज कर पाई है।

IND vs NZ T20 3rd T20 match, Indian team can make this special record against New Zealand-mjs

संभावित एकादश:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल/रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार/आवेश खान।

न्यूजीलैंड: टिम साउदी (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन/एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट।

 

यह भी पढ़ें: 

Hasan ने फेंकी 219 KM/PH की गेंद! क्या टूट गया Akhtar का सबसे तेज Ball का रिकॉर्ड? सोशल मीडिया पर मचा बवाल

WI vs SL Test: डेब्यू मैच में युवा खिलाड़ी के मुंह पर लगा बल्लेबाज का दनदनाता शॉट, अस्पताल में हुआ भर्ती

IND vs NZ 2nd T20: Chahal TV पर मस्ती करते नजर आए युजी-हर्षल, चहल ने कहा- ले लो भाई MOM अवार्ड, केएल को दे दो

IND vs NZ Test: पहली बार किसी क्रिकेट मैच में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हो सकते हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios