Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ T20: चहल एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं, उन्हें टीम में होना चाहिए: मदन लाल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल (Madan Lal) ने स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टीम में नहीं खिलाने पर टीम मैनेजमेंट को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा है कि चहल को लगातार मौके दिए जाने चाहिए। 

IND vs NZ T20, Former Indian Cricketer Madan Lal says, Chahal is a talented bowler, he should be in the team-mjs
Author
New Delhi, First Published Nov 20, 2021, 5:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल (Madan Lal) ने टीम मैनेजमेंट द्वारा युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को प्लेइंग इलेवन से लगातार बाहर रखने पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच जीते। लेकिन मैं यह भी कहूंगा कि वे युजवेंद्र चहल को मैच न देकर गलती कर रहे हैं। रविचंद्रन अश्विन बहुत अच्छा कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें मौके मिल रहे हैं। मुझे लगता है कि चहल भी एक बहुत ही प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं और उन्हें अगले साल वर्ल्ड कप से पहले कुछ मैचों में मौके देने की जरूरत है। वह गेंदबाजी विभाग का अहम हिस्सा रहे हैं।" 

हाल ही में यूएई में संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) की तुलना में अब भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के प्रदर्शन में आई गिरावट के बारे में भी मदन लाल ने अपनी राय व्यक्त की। उन्होंने कहा, "न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप के लिए इतने लंबे समय से संयुक्त अरब अमीरात में थे, और तुरंत भारत आए। इसलिए मुझे लगता है उनके लिए यह सीरीज अच्छी नहीं होगी, क्योंकि वे थके हुए हैं। लेकिन अगर वे हार रहे हैं, तो भी वे बहुत कुछ सीख रहे हैं। वे खुद को भारतीय परिस्थितियों के अनुकूल बना रहे हैं। अपने युवा क्रिकेटरों को मौका दे रहे हैं।" 

1983 वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य मदन लाल हर्षल पटेल (Harshal Patel) की गेंदबाजी से भी काफी प्रभावित नजर आए। उन्होंने पटेल को लेकर कहा, "हर्शल के पास विविधताएं हैं। वह विरोधी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। मैंने टी20 वर्ल्ड कप से पहले भी कहा था और मैं फिर कहूंगा कि हमारे गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने की जरूरत है और इन प्रतिभाओं को देखने के बाद, मैं कह सकता हूं कि अगर उन्हें अच्छी तरह से तैयार किया जाए तो वे भविष्य के आईसीसी टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।" 

न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की थी। हर्षल ने मात्र 25 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए थे। 30 साल के मध्यम तेज गेंदबाज को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया। भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला रविवार 21 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। टी20 सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी।  

यह भी पढ़ें: 

Milkha singh: कोलंबो की गलियों में निर्मल के प्यार में उड़ने लगे थे फ्लाइंग सिख, ऐसी थी दोनों की लव स्टोरी

IND vs NZ: कीवियों के खिलाफ 2-0 की विजयी बढ़त, भारत ने दूसरा मैच 7 विकेट से जीता, डेब्यू मैच में चमके हर्षल

Ab De Villiers Retirement: डिविलियर्स के संन्यास की खबर आते ही भावुक हुए विराट कोहली, कहा- I Love You

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios