Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ T20: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे केन विलियमसन, टीम साउदी संभालेंगे कमान

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के नियमित कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) भारत के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज (T20 Series) से हट गए हैं।

IND vs NZ T20: Kane Williamson will not play T20 series against India, Team Saudi will be the captain of New Zealand-mjs
Author
Jaipur, First Published Nov 16, 2021, 10:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के नियमित कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) भारत के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज (T20 Series) से हट गए हैं। उनके स्थान पर तेज गेंदबाज टीम साउथ (Tim Southee) न्यूजीलैंड की कमान संभालेंगे। भारत और न्यूजीलैंज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। 

व्यस्तता के चलते विलियमसन को दिया गया आराम: 

अत्यधिक क्रिकेट व्यस्तता के चलते क्रिकेट न्यूजीलैंड (Cricket New Zealand) ने अपने कप्तान केन विलियमसन को आराम दिया गया है। वे तीनों फॉर्मेट में न्यूजीलैंड टीम की कमान संभालते हैं। पिछले कुछ समय से वे लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। वे भारत के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे। विलियमसन की कप्तान में न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में फाइनल तक का सफर तय किया था। फाइनल मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान जारी कर कहा कि काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सेंटनर टी20 और टेस्ट दोनों सीरीज के चयन के लिए उपलब्ध होंगे। लॉकी फर्ग्यूसन भी अच्छी रिकवरी कर रहे हैं। जो पिंडली की चोट के कारण वे टी20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर हो गए थे। उनके भी टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। वैसे विलियमसन के टी20 सीरीज के बाहर रहने की एक वजह टेस्ट सीरीज पर ध्यान केंद्रित करना भी है। 

भारत-न्यूजीलैंड टी20 और टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम: 

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा टी20 मैच 19 नवंबर को रांची और तीसरी टी20 मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। इस बाद भारत-न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर में और दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा। टी20 मुकाबले भारतीयसमयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होंगे। वहीं टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होंगे।  

यह भी पढ़ें: 

ICC ने बाबर आजम को बनाया T20 World Cup 2021 टीम का कप्तान, शर्मनाक बात- टीम में इंडिया का एक भी खिलाड़ी नहीं

Womens ODI: महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली तीसरी खिलाड़ी बनीं स्टेफनी टेलर

IPL की रनरअप टीम से भी कम मिली T20 World Champion Austrailia को Prize Money

T20 World Cup : रिकॉर्ड रन चेज से लेकर सबसे ज्यादा रन बनाने तक लगी रिकॉर्ड की झड़ी 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios