Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ Test: भारत के लिए बुरी खबर, केएल राहुल चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर, सूर्यकुमार को मौका

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Sharma) को भारतीय दल में शामिल किया गया है। 

IND vs NZ Test: Bad news for India, KL Rahul out of first Test due to injury, Suryakumar gets a chance-mjs
Author
Kanpur, First Published Nov 23, 2021, 5:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से एक दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए बुरी खबर है। टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी चोट कितनी गहरी है अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन इतना तय है कि वे पहला टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पहला टेस्ट गुरुवार से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू हो रहा है। 

केएल की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका: 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया, "केएल राहुल पहला टेस्ट नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने भारतीय टीम के रेगुलर अभ्यास सत्र में भी भाग नहीं लिया। मंगलवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में लगभग सभी खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र में भाग लिया था।" केएल राहुल की जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है। यादव को इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम में शामिल किया गया था हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। इस बार उनका टेस्ट मैच डेब्यू तय माना जा रहा है। 

IND vs NZ Test: Bad news for India, KL Rahul out of first Test due to injury, Suryakumar gets a chance-mjs

संकट में टीम इंडिया: 

भारतीय टीम के लिए केएल राहुल का पहले टेस्ट से बाहर होना किसी बड़े झटके से कम नहीं है। टीम के कई खिलाड़ी पहले ही बाहर जिसके चलते बड़ा संकट खड़ा हो गया है। विराट कोहली को पहले टेस्ट के लिए आराम दिया गया है। इसके अलावा टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भी सीरीज के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में अब राहुल का टीम से बाहर होना भारत के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। 

राहुल के चोटिल होने से गड़बड़ाया टीम इंडिया का समीकरण: 

केएल राहुल के चोटिल होने से टीम इंडिया का समीकरण पूरी तरह से गड़बड़ा गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केएल राहुल को मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करनी थी। अब टीम इंडिया को अपनी रणनीति पर फिर से तैयार करनी होगी। मयंक अग्रवाल को साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा ये बड़ा सवाल है। पहले टीम मैनेजमेंट शुभमन गिल को मीडिल ओवर्स में बल्लेबाजी के लिए भेजना चाह रहा था लेकिन अब उनसे ओपन करवाया जा सकता है। वैसे चेतेश्वर पुजारा भी पारी की शुरुआत करने के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं। 

भारत की टेस्ट टीम: 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ Test: रहाणे एक महान क्रिकेटर हैं और लय हासिल करने से एक पारी दूर हैं: चेतेश्वर पुजारा

IND vs NZ: भगवा रंग में रंगी भारत-न्यूजीलैंड टीम, कानपुर पहुंचने पर अलग अंदाज में हुआ स्वागत

RCB ने जारी किया म्यूजिक वीडियो, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने दिखाया डांसिंग टैलेंट 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios