Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ Test: पहली बार किसी क्रिकेट मैच में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हो सकते हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

बीसीसीआई (BCCI) ने भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 25 नवंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) को निमंत्रण भेजा गया है। 

IND vs NZ Test: President Ram Nath Kovind can attend a cricket match for the first time as chief guest-mjs
Author
Kanpur, First Published Nov 20, 2021, 1:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) पहली बार किसी क्रिकेट मैच में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर सकते हैं। भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कानपुर में 25 नवंबर से शुरू होगा। इस मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने राष्ट्रपति को निमंत्रण भेजा है। अगर राष्ट्रपति इस मैच में आने के लिए हां कर देते हैं तो यह पहला मौका होगा जब वे बतौर राष्ट्रपति किसी मैच को देखने स्टेडियम पहुंचेंगे। 

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का आना तय: 

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में आयोजित होने वाले इस मैच के लिए उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का आना तय माना जा रहा है। उन्होंने मैच के लिए स्टेडियम में आने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। हालांकि इस मैच में कोविंद के आने पर अभी संशय बरकरार है। हालांकि वे मैच के पहले दिन 25 नवंबर को कानपुर में ही रहेंगे। यहां वे कुछ कार्यक्रमों को हिस्सा बनेंगे। अगर वे मैच में जाने का मन बनाते हैं तो पहले स्टेडियम जाएंगे उसके बाद अन्य कार्यक्रमों में जाएंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा। 

राष्ट्रपति पहुंचे तो चाक-चौबंद होगी सुरक्षा व्यवस्था: 

अगर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचते हैं तो सुरक्षा के अलग से इंतजाम करने होंगे। वैसे राष्ट्रपति की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही एजेंसियों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रिपोर्ट मांगी है। शहर के आला पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से मिली सुरक्षा रिपोर्ट के बाद ही राष्ट्रपति के स्टेडियम में जाने का रास्ता साफ हो पाएगा। वैसे संभावना यह भी जताई जा रही है कि राष्ट्रपति के कानपुर में पहले से तय कार्यक्रम है जिसकी व्यस्तता के चलते वह मैच में शायद नहीं पहुंच पाएं।  

भारत-न्यूजीलैंड टी20 और टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम: 

टी20 सीरीज- 

पहला मैच- 17 नवंबर, जयपुर (भारत 5 विकेट से जीता)
दूसरा मैच- 19 नवंबर, रांची (भारत 7 विकेट से जीता)
तीसरा मैच- 21 नवंबर, कोलकाता 


टेस्ट सीरीज- 

पहला मैच- 25 नवंबर से 29 नवंबर तक, कानपुर
दूसरा मैच- 3 दिसंबर से 7 दिसंबर तक, मुंबई 

यह भी पढ़ें: 

Milkha singh: कोलंबो की गलियों में निर्मल के प्यार में उड़ने लगे थे फ्लाइंग सिख, ऐसी थी दोनों की लव स्टोरी

IND vs NZ: कीवियों के खिलाफ 2-0 की विजयी बढ़त, भारत ने दूसरा मैच 7 विकेट से जीता, डेब्यू मैच में चमके हर्षल

Ab De Villiers Retirement: डिविलियर्स के संन्यास की खबर आते ही भावुक हुए विराट कोहली, कहा- I Love You

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios