Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: कीवियों के जज्बे पर गावस्कर ने उठाए सवाल, कहा- जीत के लिए नहीं, बल्कि ड्रॉ के लिए खेल रहे थे

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की ड्रॉ की मानसिकता को लेकर सवाल खड़ा किया है। 

IND vs NZ Test Series, Former Indian cricketer Sunil Gavaskar criticized the New Zealand team -mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 1, 2021, 12:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच कानपुर में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच को लेकर अहम बयान दिया है। उन्होंने दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की धीमी बल्लेबाजी को लेकर आलोचना की है। गावस्कर ने कहा, "न्यूजीलैंड कानपुर में खेले गए मैच को ड्रॉ कराने में कामयाब रहा। पांचवें दिन की शुरुआत में उनकी धीमी बल्लेबाजी ने भारत को मैच में वापस ले आई और इसके बाद भारत ने दूसरे सत्र में विकेट हासिल करना शुरू कर दिया, जिससे वह पूरी तरह से ध्वस्त हो गए, लेकिन वह जीत के लिए नहीं, बल्कि ड्रॉ के लिए खेल रहे थे।" 

IND vs NZ Test Series, Former Indian cricketer Sunil Gavaskar criticized the New Zealand team -mjs

गावस्कर न्यूजीलैंड की अप्रोच से हैरान: 

गावस्कर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम के आक्रामक सोच को देखकर न्यूजीलैंड पूरी तरह से मैच को बचाने में लग गया। दूसरी पारी में टॉम लॉथम और विलियम सोमरविले ने अपनी टीम के लिए एक शानदार शुरुआत की थी इसके बाद भी न्यूजीलैंड का इस प्रकार डरकर खेलना कुछ हजम नहीं हुआ। न्यूजीलैंड को बराबरी का मुकाबला करना चाहिए था न कि ड्रॉ के लिए खेलना था।" 

IND vs NZ Test Series, Former Indian cricketer Sunil Gavaskar criticized the New Zealand team -mjs

कानपुर टेस्ट में भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य रखा था। मैच के पांचवें और अंतिम दिन कीवी टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। इस मैच में अंत समय तक खिलाड़ियों और फैंस की सांसे अटकी हुई थी। भारत को जीत के लिए एक विकेट की दरकार थी तो वहीं न्यूजीलैंड को कैसे भी अंत का समय निकालना था। अंत में कीवी टीम हार टालने में सफल रही। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने 50 से अधिक गेंदें खेलकर कीवी टीम को टेस्ट ड्रॉ कराने में मदद की। भारत ने अपनी पहली पारी में 345 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 296 रन बनाए थे। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी 234/7 रनों पर घोषित की थी।  

यह भी पढ़ें: 

Mohammad Kaif B'day: खूबसूरती में बड़ी-बड़ी हिरोइन को मात देती है मिसेज कैफ, देखें 8 तस्वीरों में ग्लैमरस लुक

IPL Retention: MI ने नहीं थामा हार्दिक पांड्या का हाथ, ऑक्शन में शामिल होंगे केएल राहुल, राशिद और श्रेयस अय्यर

IPL 2022: 20 करोड़ की सैलरी के साथ आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं केएल राहुल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios