Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: भगवा रंग में रंगी भारत-न्यूजीलैंड टीम, कानपुर पहुंचने पर अलग अंदाज में हुआ स्वागत

कानुपर पहुंचने पर भारत-न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) क्रिकेट टीमों का भगवा रंग के गमछे से स्वागत किया गया है। इस स्वागत को राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। 

IND vs NZ Test series, India and New zealand cricket team welcomed with saffron color towel in kanpur-mjs
Author
Kanpur, First Published Nov 23, 2021, 11:37 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 सीरीज (T20 Series) में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) को 3-0 से हराने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने पूरा ध्यान टेस्ट सीरीज पर केंद्रित कर लिया है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में 25 नवंबर से शुरू होगा। दोनों टीमें तैयारी के लिए कानपुर पहुंच चुकी हैं। कानपुर पहुंचने पर दोनों टीमों का जोरदार स्वागत किया गया। हालांकि यह स्वागत थोड़ा अलग था जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है। टीम होटल में प्रवेश करते ही दोनों टीमों को भगवा रंग में रंग दिया गया। 

भगवा गमछे और रामधुनी से स्वागत: 

दरअसल दोनों टीमें होटल पहुंची तो सभी खिलाड़ियों के गले में भगवा रंग (Saffron Colour) के गमछे नजर आए। इसके अलावा जब टीमें होटल में प्रवेश कर रही थी तो रामधुनी बज रही थी। होटल की ओर से गेट पर ही भगवा रंग के गमछे रखवाये थे जिसे खिलाड़ियों ने खुद ही अपने गले में डाल लिया। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ऐसा किया गया। देश में किसी क्रिकेट टीम का इस तरह से पहली बार स्वागत किया गया है। उत्तर प्रदेश में आगामी महीनों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं ऐसे में इस प्रयास को चुनावी ढंग से भी देखा जा रहा है। हालांकि इस बारे में होटल ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। 

भारत-न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के पहला टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू होगा। इस मैच में अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) टीम की कमान संभालेंगे। विराट कोहली (Virat Kohli) को पहले टेस्ट के लिए आराम दिया गया है। इससे पहले उन्हें आराम देने के लिहाज से ही न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज से भी बाहर रखा गया था। विराट दूसरे दूसरे टेस्ट के लिए टीम के साथ जुड़ जाएंगे और टीम की कप्तानी भी करेंगे। 

न्यूजीलैंड का भारत दौरा इस प्रकार है: 

टी20 सीरीज- 

पहला मैच- 17 नवंबर, जयपुर (भारत 5 विकेट से जीता)
दूसरा मैच- 19 नवंबर, रांची (भारत 7 विकेट से जीता)
तीसरा मैच- 21 नवंबर, कोलकाता (भारत 73 रन से जीता) 

टेस्ट सीरीज- 

पहला मैच- 25 नवंबर से 29 नवंबर तक, कानपुर
दूसरा मैच- 3 दिसंबर से 7 दिसंबर तक, मुंबई 

यह भी पढ़ें: 

हार्दिक पांड्या के लिए खत्म नहीं हो रहा बुरा वक्त, साउथ अफ्रीका दौरे से भी बाहर होना लगभग तय

IND vs NZ, Test Series: मैच से पहले रिलेक्स मूड में नजर आई टीम इंडिया, मस्ती करते खिलाड़ियों का वीडियो वायरल

Navdeep Saini Birthday: ड्राइवर के बेटे ने इस तरह बनाई इंडियन क्रिकेट में जगह, कभी 200 रुपये में खेलते थे मैच

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios