Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ Test: गिल ने दोनों हाथों से लपका मौका, बतौर ओपनर पहले मैच में जमाया शानदार अर्धशतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले सत्र में ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक जमाया है। 

IND vs NZ Test, Shubman Gill batted brilliantly in the first test match as an opener-mjs
Author
Kanpur, First Published Nov 25, 2021, 12:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ कानपुर में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Subhman Gill) के लिए यादगार बन गया है। मैच के पहले दिन के पहले सत्र में ही शानदार अर्धशतक जमाकर उन्होंने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। गिल ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक जमा दिया है। गिल ने 81 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का जमाया। गिल अभी का यह आठवां अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच है और उन्हें अभी तक अपने पहले टेस्ट शतक का इंतजार है। 

पहली बार बतौर ओपनर खेल रहे हैं गिल: 

शुभमन गिल को इस मैच में बतौर ओपनर टीम में जगह दी गई है। टीम मैनेजमेंट पहले उन्हें मध्यक्रम में आजमाना चाहता था लेकिन मैच से एक दिन पूर्व केएल राहुल (KL Rahul) के चोटिल होने के कारण उन्हें बतौर ओपनर इस मैच में उतारा गया। अब उनके पास खुद को बतौर ओपनर टीम में स्थापित करना का गोल्डन चांस है। अभी तक के प्रदर्शन के मुताबित को उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों लपका है। इस मैच में वे अच्छी तकनीक के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। खासकर स्पिनर्स के खिलाफ उन्होंने कई अच्छे शॉट्स खेले हैं। 

IND vs NZ Test, Shubman Gill batted brilliantly in the first test match as an opener-mjs

भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी: 

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कानपुर में खेला जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है। भारत ने पहले दिन के पहले सत्र का खेल समाप्त हो तक 29 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिए हैं। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल 52 और चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। मयंक अग्रवाल (13 रन) के रूप में टीम को एक झटका लगा है, उन्हें जैमीसन ने आउट किया। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 साल बाद किसी भारतीय का टेस्ट डेब्यू: 

मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को इस मैच में टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला है। अय्यर को पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टेस्ट कैप सौंपी। श्रेयस अय्यर के रूप में किसी भारतीय खिलाड़ी ने 18 साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया है। अय्यर से पहले युवराज सिंह ने साल 2003 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था।  

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर को मिला डेब्यू का मौका, सुनील गावस्कर ने सौंपी टेस्ट कैप

IND vs NZ Test: भारत के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं केन विलियमसन: इरफान पठान

Jhulan Goswami Birthday: क्रिकेट का ऐसा जुनून की रोज 80 किमी दूर प्रैक्टिस पर जाती थी ये खिलाड़ी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios