Asianet News Hindi

विलियमसन से बहुत आगे हैं कोहली, 2008 के अंडर 19 वर्ल्डकप में अपनी-अपनी टीम के कप्तान थे दोनों

भारत जहां इस पूरे टूर्नामेंट में महज एक हार के साथ सेमीफाइनल तक पहुंची है, वहीं न्यूजीलैंड लीग स्तर पर लगातार तीन हार का सामना कर चुकी है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली कीवी कप्तान केन विलियमसन पर भारी नजर आते हैं।

ind vs nz who is better captain than ever virat kohli or kane williamson
Author
London, First Published Jul 9, 2019, 12:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मैनचेस्टर. आईसीसी वर्ल्डकप 2019 का पहला सेमीफाइनल मंगलवार को दो बार की चैंपियन भारत और पिछली बार की रनअप रही न्यूजीलैंड के बीच है। इस मैच में विराट कोहली और केन विलियमसन अपनी अपनी टीम लेकर आमने सामने है। इससे पहले आईसीसी के अंडर 19 वर्ल्डकप टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड और इंडिया आमने सामने हुए थे। उस समय केन विलियमसन और विराट कोहली अपनी अपनी टीम के कप्तान थे। मैनेचेस्टर के ओल्ड ट्रैफेड में खेले जाने वाले इस मुकाबले पर बारिश का साया मंडरा रहा है। अगर मैच रद्द होता है तो टीम इंडिया आंकड़े के लिहाज से फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम होगी। 

भारत जहां इस पूरे टूर्नामेंट में महज एक हार के साथ सेमीफाइनल तक पहुंची है तो वहीं न्यूजीलैंड लीग स्तर पर लगातार तीन हार का सामना कर चुकी है। हालांकि, ये दोनों टीमें लीग मैच में एक-दूसरे से नहीं भिड़ पाई हैं। अगर दोनों कप्तानों की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली कीवी कप्तान केन विलियमसन पर भारी नजर आते हैं।

कप्तान विराट कोहली 
कप्तान विराट कोहली की बात करें तो कोहली ने 76 मैच में  कप्तानी की है। जिसमें उन्हें 56 मैचों में जीत मिली है। वहीं 18 मैच में उन्हें हार झेलनी पड़ी हैं। कप्तान कोहली का विनिंग पर्सेंटेज 73.68 का है।  कोहली ने अब तक न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 मैचों में कप्तानी की है। जिसमें उन्हें 5 मैच में जीत मिली है। न्यूजीलैंड से अबतक वे एक ही मैच हारे हैं। 

कप्तान केन विलियमसन

कीवी कप्तान केन विलियमसन ने 73 वनडे मुकाबले में कप्तानी की है। इसमें उन्हें 39 में जीत मिली है वहीं 32 में हार झेलना पड़ी है। जबकि दो मैच बेनतीजा रहे हैं।  उनके विनिंग पर्सेंटेज की बात करें तो केन 53.42 प्रतिशत के आंकड़े को छू पाते हैं। वहीं इंडिया के खिलाफ उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने इंडिया के 13 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें करीबन 4 मैचों में केन को जीत मिली है और 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इंडिया के खिलाफ उनका विनिंग पर्सेंटेज 30.77 प्रतिशत का रहा है।

2008 के सेमीफाइनल में हो चुका है आमना सामना

अंडर 19 विश्वकप 2008 में भी विराट कोहली और केन विलियमसन अपनी अपनी टीम के कप्तान थे। इस वर्ल्डकप में दोनों टीमें सेमीफाइनल में आमने सामने हुईं थीं। उस मैच में कोहली की कप्तानी वाली  भारतीय टीम ने केन विलियमसन की न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हराया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios