Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम के साउथ अफ्रीकी दौरे को लेकर बड़ा अपटेड

टीम इंडिया (Team India) के साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर इस वक्त बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। बीसीसीआई (BCCI) ने इस बारे में अपना पक्ष रखा है। 

IND vs SA: Big update about Indian Cricket team's tour of South Africa-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 1, 2021, 12:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने अफ्रीकी दौरे को लेकर अपनी मंशा साफ कर दी है। बीसीसीई के एक अधिकारी ने दौरे को लेकर कहा है कि यह दौरा हर हाल में होकर रहेगा। टीम इंडिया अपने तय कार्यक्रम के अनुसार साउथ अफ्रीका रवाना होगा। 

बीसीसीआई (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने भारत के साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर कहा है, "हम उनके (साउथ अफ्रीका बोर्ड) साथ खड़े हैं। बात सिर्फ इतनी है कि हम खिलाड़ियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेंगे। फिलहाल हमारी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जोहानसबर्ग के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की योजना है। खिलाड़ी बॉयो बबल के सुरक्षित माहौल में रहेंगे।" 

IND vs SA: Big update about Indian Cricket team's tour of South Africa-mjs

धूमल ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "हम लगातार क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) के अधिकारियों के संपर्क में हैं। सीरीज को कोई नुकसान नहीं हो उसके लिए हम हरसंभव प्रयास करेंगे। हालांकि, अगर स्थिति खराब होती है और इससे हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य से समझौता होता है तो हम देखेंगे।" 

डर इस बात को लेकर: 

अफ्रीकी देशों में कोरोना के नए ओमीक्रान वेरिएंट (Omicron Variants) को लेकर डर का माहौल है। कई देशों ने साउथ अफ्रीका के लिए हवाई यातायात पर रोक लगा रखी है, हालांकि भारत सरकार ने अभी तक ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है। ऐसे में साउथ अफ्रीकी दौरे को लेकर संशय की स्थिति तो अंत तक बनी रहेगी। बीसीसीआई खुद यह कह चुका है कि हम भारत सरकार के परामर्श का पालन करेंगे। अगर भारत सरकार (Governmenet of Indai) बीसीसीआई को दौरे की इजाजत नहीं देता है तो फिर यह दौरा टल भी सकता है। 

भारतीय क्रिकेट टीम 9 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए उड़ान भरेगी। टीम इंडिया इस दौरे पर 3 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज से होगी, पहला टेस्ट मैच 17 दिंसबर से जोहानसबर्ग में शुरू होगा। 

यह भी पढ़े: 

IPL Retention: MI ने नहीं थामा हार्दिक पांड्या का हाथ, ऑक्शन में शामिल होंगे केएल राहुल, राशिद और श्रेयस अय्यर

IPL 2022: 20 करोड़ की सैलरी के साथ आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं केएल राहुल

IPL Retention 2022: दिल्ली का साथ छूटा तो भावुक हुआ टीम का गब्बर, फैंस बोले- इस RCB के लिए खेलों अगला सीजन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios