Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SA: सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत की खिंचाई की, कहा- 'जिम्मेदारी का बोध होना चाहिए'

भारत की दूसरी पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के डक पर आउट होने के बाद भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उनके शॉट चयन को लेकर उनकी आलोचना की। 

IND vs SA Former India captain Sunil Gavaskar criticised Rishabh Pant over his shot selection-mjs
Author
Johannesburg, First Published Jan 5, 2022, 9:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ जोहानसबर्ग के वांडरर्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। भारत की दूसरी पारी में पंत के डक पर आउट होने के बाद भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उनके शॉट चयन को लेकर उनकी आलोचना की। 

कई मौकों पर हार भी चुके हैं पंत 

सुनील गावस्कर ने इस तरह का गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलने के लिए पंत पर जमकर निशाना साधते हुए कहा, "पंत ने अक्सर अपनी बल्लेबाजी की स्लैम बैंग शैली से टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए हैं, लेकिन वह कई मौकों पर हार भी चुके हैं।" 

IND vs SA Former India captain Sunil Gavaskar criticised Rishabh Pant over his shot selection-mjs

जिम्मेदारी की भावना होनी चाहिए

पूर्व कप्तान ने कहा, "आपके पास क्रीज पर दो नए बल्लेबाज हैं और फिर आपने ऋषभ पंत के उस शॉट को देखा। भूलने योग्य, उस शॉट के लिए कोई बहाना नहीं, कोई बहाना नहीं। यह उसका स्वाभाविक खेल है लेकिन उसमें जिम्मेदारी की भावना होनी चाहिए। रहाणे और पुजारा जैसे लोग हैं जिन्होंने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की।" 

भारत दूसरी पारी में 163 पर 4 विकेट खोकर दबाव में था। सभी की निगाहें हनुमा विहारी और ऋषभ पंत की जोड़ी पर टिकी थी दोनों पर टीम की बढ़त को आगे ले जाने की उम्मीद थी। लेकिन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने लापरवाही भरा शॉट खेलकर अपना विकेट आसानी से गंवा दिया। तेज गेंदबाज रबाडा ने उन्हें एक छोटी गेंद फेंकी और पंत छक्का मारने के प्रयास में फंस गए। वे 3 गेंद खेलकर खाता भी नहीं खोल सके। पंत के आउट होने के समय भारत का स्कोर 167/5 था, तब तक भारत ने कुल मिलाकर 140 रनों की बढ़त हासिल की थी। 

5 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा, 3 खाता भी नहीं खोल सके:   

एक समय मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही भारतीय टीम लगातार झटकों के बाद जल्द ही बैकफुट पर आ गई थी। 154 रनों पर भारत 2 विकेट खोकर मजबूत स्थिति में था। 184 तक आते-आते टीम ने छह विकेट खो दिए। पहले दिन के दोनों नाबाद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अर्धशतक जमाकर आउट हुए। वहीं ऋषभ पंत (शून्य), अश्विन (16 रन), मोहम्मद शमी (शून्य), जसप्रीत बुमराह (7 रन) और मोहम्मद सिराज (शून्य) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। टीम के 5 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। वहीं 3 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके। 

यह भी पढ़ें: 

India vs South Africa: टेस्ट कप्तान विराट कोहली की चोट को लेकर बड़ा अपडेट

IND vs SA: तीसरे दिन साउथ अफ्रीका ने 2 विकेट खोकर बनाए 118 रन, लक्ष्य से अब भी 122 रन पीछे

ICC Rankings: गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह ने मारी 3 स्थानों की छलांग, टॉप-10 में दो भारतीय

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios