Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SA: 9 दिन की देरी से शुरू होगा भारत का साउथ अफ्रीका दौरा, टाली जा सकती है T20 सीरीज

भारत (India) के साउथ अफ्रीकी दौरे को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक भारत के दौरे को 9 दिन आगे खिसका दिया गया है। 

IND vs SA, India's tour of South Africa will start from 26 december-mjs
Author
Johannesburg, First Published Dec 4, 2021, 6:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) के साउथ अफ्रीकी दौरे को लेकर असमंजस की अब साफ हो गई है। ये तय हो गया है कि भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। हालांकि यह दौरा पू्र्व में तय कार्यक्रम से 9 दिन बाद में शुरू होगा। पहले भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से खेलना था लेकिन अब वह 26 दिसंबर से शुरू होगा। वैसे भारतीय-ए टीम (Indian A Team) फिलहाल साउथ अफ्रीका में ही और वहां टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। 

टाली जा सकती है टी20 सीरीज: 

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 सीरीज खेलनी थी। अब ताजा जानकारी के मुताबिक टी20 सीरीज को टाला जा सकता है। टी-20 सीरीज की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। इस बारे में बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह (Jai Shah) ने बताया, "अभी भारतीय टीम 3 टेस्ट मैच और 3 वनडे की सीरीज खेलने जाएगी। टी-20 मैचों की सीरीज बाद में होगी। टी-20 सीरीज के लिए अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है।" 

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस दौरे को लेकर हाल ही में कहा, "अगर सरकार की ओर से दौरे को लेकर कोई दिशा-निर्देश आता है तो उसका पालन करेंगे।" 

अफ्रीका में कहर बरपा रहा है ओमिक्रॉन वेरिएंट:  

कोरोना के अफ्रीकन वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने कहर बरपा रखा है। साउथ अफ्रीका में तो स्थिति काफी विकट होती जा रहा है। कई देशों में ने तो अफ्रीका देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा रखा है। हालांकि भारत ने अभी तक ऐसा कुछ नहीं किया है। वैसे ऐसी संभावना है कि भारत भी जल्द ही साउथ अफ्रीका से हवाई यातायात पर प्रतिबंध लगा सकता है। भारत में भी ऑमिक्रॉन के कई मरीज मिल चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 2nd Test: मैच में भारत की पकड़ मजबूत, कीवियों पर हासिल की 332 रनों की बढ़त

IND vs NZ: टेस्ट में T20 जैसा रोमांच, एजाज के रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के बाद भारतीय गेंदबाजों की धाकड़ गेंदबाजी

Ajaz Patel: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में तीसरी बार किसी गेंदबाज ने एक पारी में लिए 10 विकेट, मुंबई जुड़ी है जड़ें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios