Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SA: रबाडा ने फिर किया भारत का कबाड़ा, 12 रनों के अंतराल में 3 झटके देकर कराई साउथ अफ्रीका की वापसी

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने 12 रनों के अंतराल में ही एक के बाद एक तीन झटके देते हुए भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीकी की वापसी कराई। 

IND vs SA Kagiso Rabada bowled brilliantly on the third day of the second test match against India-mjs
Author
Johannesburg, First Published Jan 5, 2022, 3:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क:  भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच जोहानसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच रोमांचक मोड़ पर आ गया है। एक समय मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) लगातार झटकों के बाद बैकफुट पर आ गई है। 154 रनों पर भारत 2 विकेट खोकर मजबूत स्थिति में था। 184 तक आते-आते टीम ने 6 विकेट खो दिए। टीम इंडिया की इस हालत के जिम्मेदार रहे साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada)। 

रबाडा ने फिर किया कबाड़ा 

भारतीय टीम एक समय पुजारा और रहाणे की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही थी। लेकिन उसके बाद कगिसो रबाडा ने 12 रनों के अंतराल में ही एक के बाद एक तीन झटके देते हुए मैच में साउथ अफ्रीकी की वापसी कराई। पहले 155 के स्कोर पर रहाणे को वेरेने के हाथों कैच कराया। इसके बाद 163 के स्कोर पर पुजारा को एलबीडब्ल्यू आउट कर चलता किया। खाते में चार रन ही जुड़े थे कि 167 के स्कोर पर पंत को वेरेने के हाथों कैच कराकर रबाडा ने टीम इंडिया को संकट में डाल दिया।  

IND vs SA Kagiso Rabada bowled brilliantly on the third day of the second test match against India-mjs

पहले सत्र में भारत ने बनाए 188 रन

दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के पहले सत्र का खेल समाप्त होने तक भारत ने 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए। भारत की कुल बढ़त 161 रनों की हो चुकी है। साउथ अफ्रीका टीम ने पहली पारी में 229 रन बनाए हैं। पहली पारी में टीम इंडिया ने 202 रन बनाए थे। पहले दिन के दोनों नाबाद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अर्धशतक जमाकर आउट हुए। वहीं पंत (शून्य), अश्विन (16 रन) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। 

पुजारा ने 7 पारियों के बाद जमाया अर्धशतक 

चेतेश्वर पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का 32वां अर्धशतक जमाकर आउट हुए। पुजारा ने 7 पारियों के बाद उन्होंने टेस्ट फिफ्टी जमाई है। उन्होंने 61.63 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 86 गेंदों में 53 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 10 चौके जमाए।  पुजारा-रहाणे के बीच शतकीय साझेदारी ने भारत को मजबूती दी। 

अजिंक्य रहाणे की शानदार बल्लेबाजी 

पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 25वां अर्धशतक जमाया। 74.36 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए इस पारी में उन्होंने 78 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का जमाया। रहाणे को कगिसो रबाडा ने वेरेन के हाथों कैच करवाकर आउट किया। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गए शार्दुल ठाकुर के ये खास रिकॉर्ड,जानें- मैच के दूसरे दिन क्या कुछ रहा खास

IND vs SA: भारत के 'ठाकुर' की धमाकेदार गेंदबाजी,सा. अफ्रीका के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले भारतीय बने

Under 19 World Cup 2022 पर कोरोना का साया, इस टीम के 4 क्रिकेटर Corona Positive

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios