Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SA: केएल राहुल की आंखों से बरसे अंगारे, मैच के दौरान कप्तान और ऋषभ पंत के बीच दिखी तालमेल की कमी

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में शुक्रवार को भारतीय खिलाड़ियों के बीच तालमेल की कमी दिखी। 

IND vs SA: Lack of coordination between KL Rahul and Rishabh Pant during second ODI against south africa-mjs
Author
Paarl, First Published Jan 21, 2022, 4:47 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में शुक्रवार को भारतीय खिलाड़ियों के बीच तालमेल की कमी दिखी। हम बात कर रहे हैं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की। भारतीय पारी के 14वें ओवर के दौरान ऐसा ही वाक्य देखने को मिला। 

स्पिनर केशव महाराज के 14वें ओवर की अंतिम गेंद पर पंत ने शॉट मारा। इस पर कप्तान केएल राहुल रन लेने के लिए दौड़ पड़े। इसी बीच पंत ने उन्हें भागने से रोक दिया और वापस जाने का इशारा किया। हालांकि राहुल तब तक दौड़कर पंत तक पहुंच गए। इस बीच फील्डर ने नॉन स्ट्राइकर पर तेजी से थ्रो किया। हालांकि यहां टीम भाग्यशाली रही क्योंकि केशव थ्रो पकड़ ही नहीं पाए। इसी बीच राहुल वापस दौड़कर नॉन स्ट्राइक एंड पर पहुंच गए और आउट होने से बाल-बाल बच गए। 

IND vs SA: Lack of coordination between KL Rahul and Rishabh Pant during second ODI against south africa-mjs

पंत पर भड़के कप्तान 

इस ओवर में राहुल आउट होने से तो बच गए लेकिन पंत की इस लापरवाही पर काफी नाराज नजर आए। राहुल ने पंत की ओर नाराजगी भरी निगाहों से देखा। इस समय पर अगर भारत को एक और झटका लग जाता को स्थिति बिगड़ सकती थी। इससे कुछ देर पहले ही भारत ने शिखर धवन और विराट कोहली के विकेट खोए थे। ऐसे में ये चूक टीम के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती थी। 

केएल राहुल ने जमाया 10वां वनडे अर्धशतक

भारतीय कप्तान केएल राहुल ने 71 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। ये राहुल के वनडे करियर का 10वां अर्धशतक रहा। वे इस पारी में कुछ भाग्यशाली भी रहे उन्हें इस पारी के दौरान तीन जीवनदान मिले। वे 79 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हुए। इस पारी में उन्होंने 4 चौके जमाए। 

IND vs SA: Lack of coordination between KL Rahul and Rishabh Pant during second ODI against south africa-mjs

ऋषभ पंत ने जमाया चौथा वनडे अर्धशतक 

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 46 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। ये उनके वनडे करियर का चौथा अर्धशतक रहा। वहीं घर के बाहर उनका ये पहला ही वनडे अर्धशतक रहा। अपनी शानदार बल्लेबाजी से उन्होंने भारतीय पारी को एक बार फिर संभाल लिया है। पंत ने 120 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए इस पारी में 71 गेंदों का सामना करते हुए 85 रन जमाए। इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के जमाए। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: वनडे क्रिकेट में पहली बार किसी स्पिनर ने विराट कोहली को नहीं खोलने दिया खाता

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह हुए Corona Positive, दिसंबर में ही लिया था क्रिकेट से संन्यास

पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन ने भारत के इस खिलाड़ी को बताया टेस्ट कप्तानी का सर्वश्रेष्ठ विकल्प

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios