Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SA: भारत की खराब शुरुआत, दोनों ओपनर्स आउट होकर लौटे पवेलियन, पहले सत्र में टीम बनाए 75 रन

भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन के न्यूलैंड्स में तीसरे और निर्णायक मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। 

IND vs SA Match Update: India won the toss, decided to bat first-mjs
Author
Cape Town, First Published Jan 11, 2022, 1:35 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: केपटाउन के न्यूलैंड्स में भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के निर्णायक मुकाबले के पहले दिन के पहले सत्र का खेल समाप्त हो गया है। इस सत्र में भारत ने दो विकेट खोकर 75 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली 15 और चेतेश्वर पुजारा 26 रन बनाकर नाबाद रहे। पहले सत्र में भारत ने 28 ओवर बल्लेबाजी की। 

IND vs SA Match Update: India won the toss, decided to bat first-mjs

कोहली ने कोच द्रविड़ को पीछे छोड़ा, अब सिर्फ सचिन से पीछे  

विराट कोहली ने केपटाउन टेस्ट के पहले ही दिन एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। विराट साउथ अफ्रीकी सरजमीं पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। पहली पारी में 14 वां रन बनाने के साथ ही विराट कोहली वर्तमान टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (624 रन) को पीछे छोड़ दिया। इस सूची में सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं। उनके नाम साउथ अफ्रीका में 1,161 रन बनाने का रिकॉर्ड है।  

भारत की शुरुआत रही खराब 

इस मैच में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही है। 31 के स्कोर पर भारत को केएल राहुल (12 रन) के रूप में पहला झटका लगा। उन्होंने ओलिवियर ने आउट किया। अगले ही ओवर में दूसरे ओपनर मयंक अग्रवाल (15 रन) भी रबाडा की गेंद पर मार्करम को कैच देकर चलते बने। ओपनर्स के जल्दी आउट होने से मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाजों पर अतिरिक्त दबाव आ गया है। 

IND vs SA Match Update: India won the toss, decided to bat first-mjs

भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी 

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ केपटाउन के न्यूलैंड्स में तीसरे और निर्णायक मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैच से टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने चोट के कारण दूसरा मैच नहीं खेला था। उनके स्थान पर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम की कमान संभाली थी। 

 

 

टीम इंडिया में दो बदलाव 

तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने दो बदलाव किए हैं। हनुमा विहारी (Hanuma Vihar) की जगह विराट कोहली अंतिम एकादश में शामिल हुए हैं। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की जगह उमेश यादव (Umesh Yadav) को टीम में जगह दी गई है। सिराज चोटिल होने के कारण तीसरा मैच नहीं खेल रहे हैं। दूसरी ओर साउथ अफ्रीकी टीम में पिछले मैच की टीम को ही बरकरार रखा है और कोई बदलाव नहीं किया है।  

IND vs SA Match Update: India won the toss, decided to bat first-mjs

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

भारत (प्लेइंग इलेवन): 

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव। 

दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन): 

डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेने (विकेटकीपर), मार्को जेनसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, डुआने ओलिवियर और लुंगी एनगिडी।

इस खबर में अपडेट जारी है....

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios