Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SA: बड़ी सीरीज से पहले संकट में टीम इंडिया, साउथ अफ्रीकी दौरे से बाहर हो सकते हैं जडेजा, इशांत और शुभमन

चोट के कारण भारतीय टीम 3 अहम खिलाड़ियों रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), शुभमन गिल (Subman Gill) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का साउथ अफ्रीकी दौरे से बाहर होना लगभग तय नजर आ रहा है। 

IND vs SA: Ravindra Jadeja, Ishant Sharma and Shubman Gill may miss South Africa series because of injury-mjs
Author
New Delhi, First Published Dec 8, 2021, 1:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: साउथ अफ्रीका के अहम दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को करारा झटका लगा है। चोट के कारण टीम 3 अहम खिलाड़ियों को दौरे से बाहर होने लगभग तय नजर आ रहा है। ये खिलाड़ी हैं रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), शुभमन गिल (Subman Gill) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma)। ताजा जानकारी के मुताबिक ये तीनों ही चोट से जूझ रहे हैं और इन्हें रिकवर होने में कुछ महीनें का वक्त लगेगा। ऐसे में इनका साउथ अफ्रीका जाना लगभग नामुमकिन नजर आ रहा है। 

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को कानपुर में पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन फील्डिंग के दौरान बायीं छोटी उंगली में चोट लग गई थी। इसके बाद वह मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को कानपुर में पहले टेस्ट मैच के दौरान दाहिने हाथ में चोट लग गई थी। स्कैन कराने के बाद पता चला कि उनके कंधे में सूजन है। उन्हें आराम की सलाह दी गई है और इसलिए वह मुंबई में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भी नहीं खेले थे।

वहीं युवा बल्लेबाज शुबमन गिल को मुंबई टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते हुए उंगली में चोट लग गई थी। एक तेज शॉट को रोकने के चक्कर में वे अपनी उंगली पर चोट लगा बैठे थे। गेंद लगते ही उनकी उंगली खून से लहूलुहान हो गई थी। 
 
इतना ही नहीं टीम इंडिया के लिए परेशानियां यहीं खत्म नहीं होने वाली है। टीम के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे कानपुर में पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन क्षेत्ररक्षण के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव से जूझ रहे थे। तब से वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुए, इसलिए उन्हें मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर रखा गया था। अब उनका भी साउथ अफ्रीकी दौरे पर जाना संदिग्ध नजर आ रहा है।  

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा:

पहला टेस्ट : दिसंबर 26-30, सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट : 3-7 जनवरी, वांडर्स, जोहान्सबर्ग

तीसरा टेस्ट : 11-15 जनवरी, न्यूलैंड्स, केप टाउन

पहला वनडे : 19 जनवरी, बोलैंड पार्क, पार्ली

दूसरा वनडे : 21 जनवरी, बोलैंड पार्क, पार्ली

तीसरा वनडे : 23 जनवरी, न्यूलैंड्स, केप टाउन

इस खबर में अपडेट जारी है... 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios