Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 21 सदस्सीय टीम घोषित की

भारत (India) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 21 सदस्यीय साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) की घोषणा कर दी गई है।  
 

IND vs SA: South Africa announces 21-man squad for Test series against India-mjs
Author
Johannesburg, First Published Dec 7, 2021, 2:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) ने भारत (India) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 21 सदस्यीय साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) की घोषणा कर दी है। डुआने ओलिवियर को भारत के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका की 21 सदस्यीय टीम में रखा गया है। उन्होंने आखिरी बार 2019 में दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट खेला था। ओलिवियर, जिन्होंने 2017 में अपने पदार्पण के बाद से दस टेस्ट खेले हैं।

डीन एल्गर टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि टेम्बा बावुमा 26 दिसंबर से शुरू होने वाली श्रृंखला में टीम के उपकप्तान होंगे। इसके अलावा ग्लेनटन स्टुरमैन और प्रेनेलन सुब्रायन को भी दल में शामिल किया गया है। वहीं रयान रिकेल्टन और सिसांडा मगला को पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है। नीदरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए आराम दिए जाने के बाद कगिसो रबाडा, क्विंटन डी कॉक और एनरिक नॉर्टजे को इस महत्वपूर्ण श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है। लुंगी एनगिडी कोरोना से उबरने के बाद टीम में वापसी करेंगे। साउथ अफ्रीका का लक्ष्य अपनी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की यात्रा में सकारात्मक शुरुआत करना है।  

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने खिलाड़ियों की नामों की घोषणा करते हुए कहा, "हम टेस्ट क्रिकेट की वापसी के लिए उत्साहित हैं। यह प्रारूप सीएसए के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हम वास्तव में डीन एल्गर और उनके साथियों की वापसी की प्रतीक्षा कर रहे हैं, हमें उस टीम पर भरोसा है जिसे हमने चुना है। पिछले कुछ सत्रों में हमारे कई खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। हम उन खिलाड़ियों को समर्थन और चयन का भरोसा दे रहे हैं जिसके वे हकदार हैं।" 

सीएसए ने कहा, "यह टेस्ट सीरीज टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में कुछ अंक हासिल करने के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है और हमें विश्वास है कि यह ग्रुप वहीं से आगे बढ़ेगा जहां से उन्होंने छोड़ा था और घरेलू सरजमीं पर हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।" भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट सेंचुरियन में खेला जाएगा। जबकि अगले दो मैच जोहान्सबर्ग और केपटाउन में खेले जाएंगे। टेस्ट सीरीज के बाद 19 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होगी। 

साउथ अफ्रीका टीम: 

डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कैगिसो रबाडा, सरेल इरवी, बेउरन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, एनरिक नॉर्टजे, कीगन पीटरसन, रासी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने, मार्को जेन्सन, ग्लेनटन स्टुरमैन, प्रेनेलन सुब्रेयन, सिसांडा मागाला, रयान रिकेल्टन और डुआने ओलिवियर। 

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा : 

पहला टेस्ट : दिसंबर 26-30, सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट : 3-7 जनवरी, वांडर्स, जोहान्सबर्ग

तीसरा टेस्ट : 11-15 जनवरी, न्यूलैंड्स, केप टाउन

पहला वनडे : 19 जनवरी, बोलैंड पार्क, पार्ली

दूसरा वनडे : 21 जनवरी, बोलैंड पार्क, पार्ली

तीसरा वनडे : 23 जनवरी, न्यूलैंड्स, केप टाउन 

यह भी पढ़ें: 

Ashes Series: बेन स्टोक्स की इंग्लिश टीम में वापसी, जॉनी बेयरस्टो को नहीं मिली अंतिम 12 में जगह

Ashes Series: ओमिक्रॉन की दहशत से पीछे हटा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, पर्थ में नहीं होगा पांचवां एशेज टेस्ट

Winter Olympics 2022: अमेरिका ने बीजिंग में 2022 के शीतकालीन ओलंपिक के राजनयिक बहिष्कार की घोषणा की

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios