Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SA: भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज को लेकर साउथ अफ्रीकी कप्तान का बड़ा बयान

टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) ने टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बड़ा और अहम बयान दिया है। 

IND vs SA: South Africa captain Temba Bavuma's big statement for the upcoming ODI series against India-mjs
Author
Cape Town, First Published Jan 17, 2022, 10:17 AM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: साउथ अफ्रीका (South Africa) के सीमित ओवर क्रिकेट के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) ने टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बड़ा और अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा, "भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीत से उनकी टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा।" 

2018 की सीरीज के बारे में नहीं सोच रहा..

बावुमा ने कहा, "हमें भारत के खिलाफ अगली वनडे सीरीज में चीजों को ठीक करना होगा। मैं उस 2018 सीरीज में जो हुआ उसके बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं अपनी खुद की खेल शैली स्थापित करने और अपनी रणनीति को अच्छे से लागू करने के बारे में अधिक चिंतित हूं। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीत से हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा और खेलों से पहले कुछ गति मिलेगी।"

हमारी टीम धारणा बदल रही है 

उन्होंने कहा, "इस साउथ अफ्रीकी सफेद गेंद वाली टीम के बारे में धारणा बदल रही है। अतीत में, यह कहा जाता था कि हमारे पास स्पिन खेलने की क्षमताओं में कमी थी और हमने विदेशी परिस्थितियों में संघर्ष किया। मुझे लगता है कि हमने टी20 विश्व कप में बहुत से लोगों को गलत साबित किया है। हमें ऑस्ट्रेलिया में अगले टी20 विश्व कप के लिए तैयार रहना है, जिसके लिए मानसिकता में एक और बदलाव की आवश्यकता होगी।" 

IND vs SA: South Africa captain Temba Bavuma's big statement for the upcoming ODI series against India-mjs

उन्होंने कहा, "एकदिवसीय टीम को अभी बहुत कुछ हासिल करना है। टीम में कुछ नए चेहरे हैं। दुर्भाग्य से, कोरोना के कारण हमें पिछले दिसंबर में नीदरलैंड के खिलाफ श्रृंखला समाप्त करने का मौका नहीं मिला।" 

बावुमा ने कहा, "टी 20 विश्व कप 2021 में अभियान के बाद साउथ अफ्रीका की सफेद गेंद वाली टीम की छवि बदल रही है। यूएई में मेगा इवेंट में, दक्षिण अफ्रीका ने अपने पांच ग्रुप 1 मैचों में से चार जीते थे, केवल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में हार के कारण नेट रन-रेट के आधार पर सेमीफाइनल से चूक गए थे।" 

2018 में भारत ने सा. अफ्रीका को उसी के घर में हराया था 

साउथ अफ्रीका द्वारा तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से जीतने के बाद, अब उनका ध्यान 19 जनवरी से पार्ल में शुरू होने वाली सीरीज पर केंद्रित है। भारत पिछली बार 2018 में 6 मैचों की वनडे सीरीज 5-1 से जीती थी। यह साउथ अफ्रीका में भारतीय क्रिकेट टीम की पहली वनडे सीरीज जीत थी। 

यह भी पढ़ें: 

Cricket के सबसे लंबे फॉर्मेट में 'सबसे सफल कप्तान' का सफर समाप्त, दिग्गजों पर भारी Virat Kohli के ये Records

कोहली के कप्‍तानी के छोड़ने के कौन हैं वो अहम कारण, जानिए क्‍या कह रहे हैं जानकार

Virat Kohli: कुछ ऐसे चला विराट का कप्तानी छोड़ने का नाटकीय घटनाक्रम, अब आगे क्या स्थिति

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios