Asianet News Hindi

IND vs SA टी-20: धर्मशाला में बारिश की भेट चढ़ा पहला मैच, 18 को दूसरा मुकाबला मोहाली में

IND vs SA के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज 15 सितंबर से शुरू हो गई है। जिसका पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। बता दें कि रविवार शाम 7 बजे धर्मशाला में पहला मैच खेला जाना था। भारत और द. अफ्रीका की नजर लगातार चौथे मैच को जीतने पर थी।

IND vs SA T20: Match canceled without toss in Dharamsala, first T20 rained
Author
Dharamshala, First Published Sep 16, 2019, 7:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

धर्मशाला. IND vs SA के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज 15 सितंबर से शुरू हो गई है। जिसका पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। बता दें कि रविवार शाम 7 बजे धर्मशाला में पहला मैच खेला जाना था। भारत और द. अफ्रीका की नजर लगातार चौथे मैच को जीतने पर थी। भारत और  द. अफ्रीका के बीच अब तक 13 टी-20 मुकाबले हुए हैं। इसमें भारत को 8 मैचों में जीत मिली है। वहीं, 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा। भारत में दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले हुए हैं, दोनों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। सीरीज का दूसरा मुकाबला 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। इसके बाद तीसरा मैच 22 सितंबर को बेंगलुरु में होगा।

अक्टूबर 2015 में द.अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई थी। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भारत को दोनों मैच में मात दी थी। इसके बाद से दोनों टीमों के बीच भारत में कोई मुकाबला नहीं हुआ। 

पिछले पांच मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन
भारत ने अपने पिछले पांच मैचों में तीन में जीत हासिल की है। भारत को पिछली हार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी 2019 में मिली थी। इसके बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों में हराया। इसके अलावा द अफ्रीका को भी पिछली हार फरवरी में पाकिस्तान के खिलाफ मिली थी। इसके बाद द अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से मात दी। 

टीमें इस प्रकार हैं... 
भारत की टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, खलील अहमद, दीपक चहर, नवदीप सैनी।

दक्षिण अफ्रीका की टीम : क्विंटन डीकॉक (कप्तान), तेम्बा बवुमा, जुनियर डाला, बोर्न फोर्चुन, ब्यूरेन हैंड्रिक्स, रीजा हैंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिच नोर्त्जे, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, टी शम्सी, जेजे स्मट्स, रसी वान डर डुसेन।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios