Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SL 3rd T-20: भारत ने 78 रनों से जीता मैच, 2-0 से अपने नाम की सीरीज

भारत और श्रीलंका के बीच T-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम T-20 पुणे में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

IND vs SL 3rd T-20:  toss And Scorecard Updates KPB
Author
Pune, First Published Jan 10, 2020, 6:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पुणे. भारत और श्रीलंका के बीच T-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम T-20 पुणे में खेला गया। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने श्रीलंका को 202 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में श्रीलंका टीम 123 रनों पर सिमट गई और भारत ने यह मैच 78 रनों से जीत लिया।

इससे पहले भारत के ओपनिंग बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े। शिखर धवन ने लंबे समय बाद वापसी की और अर्धशतक लगाकर आउट हुए। धवन के साथी राहुल ने भी अर्धशतक लगाया। इसके बाद विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। मनीष पांडे ने भी अपनी वापसी का एलान किया और 31 रनों की शानदार पारी खेली। 

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम कभी भी लय में नहीं दिखी और भारतीय टीम ने पहले ही ओवर में श्रीलंका को पहला झटका दे दिया। इसके बाद भी श्रीलंका की टीम अपने विकेट गंवाती रही। हालांकि बीच में मैथ्यूज और धनंजय डि सिल्वा ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाने का प्रयास किया, पर मैथ्यूज 31 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद श्रीलंका की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। धनंजय डि सिल्वा ने जरूर शानदार अर्धशतक लगाया पर श्रीलंका को जीत नहीं दिला सके। 

इससे पहले श्रीलंका और भारत दोनों टीमों में दो-दो बदलाव किए गए। श्रीलंका ने ऑलराउंडर मैथ्यूज और स्पिन गेंदबाज संदकन को टीम में शामिल किया। भारत ने भी मनीष पांडे और संजू सैमसन को इस मैच में मौका दिया। 

भारत ने सीरीज का दूसरा मैच जीता था और यह मैच भी जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज अपने नाम कर ली। सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में बारिश की भेंट चढ़ गया था, जिसके बाद यह सीरीज 2 मैचों की हो चुकी है। 


टीमें

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर।

श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनुष्का गुणतिलक, अविष्का फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, कुसल परेरा, धनंजय डि सिल्वा, ओशदा फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, लक्षण संदाकन ।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios