Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs SL 3rd T20I: श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हरा सीरीज जीता, बर्थडे ब्वाय हसरंगा का आलराउंडर प्रदर्शन

IND vs SL 3rd T20: भारत और श्रीलंका के बीच अंतिम और निर्णायक टी-20 इंटरनेशनल मैच गुरुवार को खेला जा रहा। भारत के पहले बल्लेबाजी का निर्णय एक गलत डिसीजन साबित हुआ। जबकि श्रीलंका के स्पिनर हसरंगा ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदान खेल का प्रदर्शन किया। हसरंगा का आज जन्मदिन था और शानदार खेल की वजह से मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार भी मिला। 

IND vs SL 3rd T20: Both teams will battle out to win the series dva
Author
Sri Lanka, First Published Jul 29, 2021, 4:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच अंतिम और निर्णायक टी-20 इंटरनेशनल मैच गुरुवार को खेला गया। बुधवार को दूसरा मैच हारने के बाद भारत-श्रीलंका टी-20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर थी लेकिन भारत की दूसरी हार के बाद श्रीलंका ने सीरीज को 2-1 से जीत लिया है। श्रीलंका ने यह मैच सात विकेट से जीता।

83 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम बेहद सलीके से जीत की ओर कदम बढ़ाया। सलामी जोड़ी अविष्का 12 और मिनोद भानुका ने 18 रन बनाएं। अविष्का के आउट होने पर सदीरा समरबिक्रमा 6 रन पर आउट हुए। धनंजय डी सिल्वा और वनिंदु हसरंगा ने नाबाद पारी खेलकर आसानी से जीत तक पहुंचा दिया। धनंजय ने नाबाद 23 और हसरंगा ने नाबाद 14 रन बनाएं। श्रीलंका की टीम तीन विकेट गंवाकर 14.3 ओवरों में 82 रन बना लिया। 

इसके पहले आज के निर्णायक मुकाबले में उतरी भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया लेकिन बुरी तरह लड़खड़ा गई। कप्तान शिखर अपनी पहली गेंद पर ही डक पर आउट हो गए। टीम इंडिया आठ विकेट गंवाकर निर्धारित बीस ओवरों में 81 रन बना सकी।

India vs Sri Lanka टी-20 इंटरनेशनल मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें...

भारत ने की पहले बल्लेबाजी

भारतीय बल्लेबाज आज पिच पर चल नहीं पाए। सलामी जोड़ी चार गेंद तक ही चल सकी। स्ट्राइक लेने चौथी गेंद पर जैसे कप्तान शिखर धवन पहुंचे कि चमीरा की गेंद पर धनंजय डी सिल्वा ने लपक लिया। 20 ओवरों के मैच में भारत के तीन बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़, भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ही दहाई अंक तक पहुंच पाए। रितुराज ने 14 रन तो भुवनेश्वर कुमार ने 16 रन बनाया। मध्यमक्रम के कुलदीप यादव ने नाबाद 23 रनों से टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की है। कप्तान सहित तीन बल्लेबाज शून्य पर पैवेलियन लौटे। आठ विकेट गंवाकर टीम 82 रन का स्कोर ही खड़ा कर सकी।

श्रीलंका के गेंदबाज हसरंगा ने चार ओवरों में महज नौ रन देकर चार विकेट झटके जबकि शनाका ने दो विकेट लिए हैं।

भारत के 8 खिलाड़ी आइसोलेशन में

भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोविड 19 पॉजिटिव होने के बाद 8 खिलाड़ी आइसोलेशन में है, जिसके चलते भारतीय टीम ने बुधवार को वरुण चक्रवर्ती, नीतीश राणा, देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़ को डेब्यू करने का मौका दिया। लेकिन डेब्यू करने खिलाड़ियों ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

भारतीय टीम का ये खिलाड़ी हुआ चोटिल

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में फील्डिंग के दौरान भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के कंधे में चोट लग गई थी। खेल में एक भी ओवर नहीं फेंकने वाले सैनी को श्रीलंका की पारी के अंतिम ओवर में मैदान से बाहर ले जाया गया। भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम नवदीप सैनी की जांच कर रही है और उनके खेलने को लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं है। वहीं, ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के  COVID-19 होने के बाद वह आठ खिलाड़ियों के साथ आइसोलेशन में हैं। ऐसे में भारत के ऊपर प्लेइंग इलेवन का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि, कहा जा रहा है, कि टीम के साथ नेट्स गेंदबाज के रूप में गए खिलाड़ियों को तीसरे और आखिरी टी20 में मौका दिया जा सकता है। 

भारत के संभावित प्लेइंग इलवेन
शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती।

श्रीलंका के संभावित प्लेइंग इलवेन
अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका (कप्तान), रमेश मेंडिस, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा।

ये भी पढ़ें- International Tiger Day 2021: बाघों के बीच पहुंचे क्रिकेट के टाइगर तेंदुलकर, शेयर की थ्रिलिंग फोटोज

ओलंपिक से बाहर होने के बाद दुबई में चिल करती नजर आईं सानिया मिर्जा, फैंस बोले- 'मेडल लाना तुम्हारे बस का नहीं'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios