Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs WI: सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत, बैन के बाद पहला मैच खेलेंगे पूरन

भारत और वेस्टइंडीज के बीच T-20 सीरीज का दूसरा मैच तिरुवनन्तपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने पहला मैच जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया सीरीज का दूसरा मैच भी जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

IND vs WI: India will play with the intention of winning the series, Puran will play the first match after the ban KPB
Author
Thiruvananthapuram, First Published Dec 8, 2019, 12:15 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

तिरुवनन्तपुरम. भारत और वेस्टइंडीज के बीच T-20 सीरीज का दूसरा मैच तिरुवनन्तपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने पहला मैच जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया सीरीज का दूसरा मैच भी जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। पिछले मैच में भारत ने 208 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा बड़ी आसानी से कर लिया था। कोहली और राहुल ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को रिकॉर्ड जीत दिलाई थी। भारत के लिए T-20 में यह सबसे बड़ी रन चेज थी। T-20 में भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले 7 मैचों से नहीं हारा है। भारतीय टीम इस मैच को भी जीतकर लगातार आठवां मैच जीतना चाहेगी। 

पहले मैच के में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच काफी नोकझोक भी हुई थी, जिसके बाद दूसरे मैच में भी माहौल गर्म रहने की उम्मीद है। हालांकि मैदान में बारिश की भी संभावना है जो मजा किरकिरा कर सकती है, पर यह बारिश लंबे समय तक नहीं चलेगी और मैच पर इसका कोई खास प्रभाव नहीं होगा। सीरीज के पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने 207 रन लुटा दिए थे। दूसरे मैच में गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। 

पूरन की वापसी से वेस्टइंडीज मजबूत 
वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी निकोलस पूरन ने अपना 4 मैचों का बैन पूरा कर लिया है और अगले मैच में वो वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा होंगे। पूरन के वापस आने से वेस्टइंडीज की टीम को मजबूती मिली है। भारत की टीम इस मैच में भी बिना कोई बदलाव के उतर सकती है, पर वेस्टइंडीज पूरन को शामिल करने के लिए किंग को टीम से बाहर कर सकती है। 

टीम

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी। 

वेस्टइंडीज : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलेन, ब्रैंडन किंग, दिनेश रामदीन, शेल्डन कॉटरेल, एविन लुईस, शेरफाने रदरफोर्ड, शिमरोन हेटमेयर, खारी पियरे, लेंडल सिमंस, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श जूनियर, कीमो पॉल और केसरिक विलियम्स।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios