Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs WI T-20: वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया, सिमंस पूरन ने छीना मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच T-20 सीरीज का दूसरा मैच तिरुवनन्तपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला गया। वेस्टइंडीज ने सीरीज में वापसी करते हुए यह मैच 8 विकेट से जीत लिया।

IND vs WI T-20: Water can revive expectations of India, people want to see Samson play KPB
Author
Thiruvananthapuram, First Published Dec 8, 2019, 6:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

तिरुवनन्तपुरम. भारत और वेस्टइंडीज के बीच T-20 सीरीज का दूसरा मैच तिरुवनन्तपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला गया। वेस्टइंडीज ने सीरीज में वापसी करते हुए यह मैच 8 विकेट से जीत लिया। वेस्टइंडीज के लिए ओपनर लेंडल सिमंस ने 67 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। इसी जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। T-20 सीरीज की तीसरा और निर्णायक मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 11 दिसंबर को खेला जाएगा।  

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 171 रनों का लक्ष्य दिया। भारत के लिए ऑलराउंडर शिवम दुबे ने शानदार अर्धशतक लगाया। दुबे ने 30 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। दुबे के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका, पर ऋषभ पंत और बाकी खिलाड़ियों के छुटपुट योगदान से भारतीय टीम 7 विकेट पर 170 रन बनाने में कामयाब रही। 

 वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पिछले मैच की तुलना में बेहतर गेंदबाजी की और भारत को सिर्फ 170 रनों पर रोक लिया। हैदराबाद की तुलना में यह पिच बिलकुल सपाट नहीं थी। इस पिच पर गेंद रुक कर आ रही थी और स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल रही थी, पर भारत के गेंदबाज पिच का फायदा नहीं उठा सके और टीम इंडिया यह मैच 8 विकेट से हार गई। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान पोलार्ड और जेसन होल्डर को छोड़कर बाकी सभी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। 

शिवम दुबे ने लगाया करियर का पहला अर्धशतक

हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया में शामिल किए गए ऑलराउंडर शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे T-20 में शानदार अर्धशतक लगाया। तीसरे नंबर पर आए दुबे ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए सानदार बल्लेबाजी की और 30 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 27 गेंदों में अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया। दुबे ने इस पारी में 4 छक्के और 3 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 180 का रहा। 

पूरन, सिमंस ने छीना मैच 
ICC का चार मैचों का बैन पूरा करने के बाद वापस लौटे निकेलस पूरन शानदार लय में थे उन्होंने 18 गेंदों में 38 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी में पूरन ने 4 चौके और 2 छक्के भी लगाए। टीम के ओपनर सिमंस ने इंडीज की जीत में मुख्य रोल अदा किया। पारी की शुरुआत करने आए सिमंस अंत तक क्रीज में जमें रहे और वेस्टइंडीज को जिताकर ही दम लिया। सिमंस ने 45 गेंदों में 67 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के भी लगाए। 

टीम

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार। 

वेस्टइंडीज : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शेल्डन कॉटरेल, एविन लुईस, शिमरोन हेटमेयर, खारी पियरे, लेंडल सिमंस, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श जूनियर,और केसरिक विलियम्स।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios