Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs Zimbabwe: बॉलिंग से लेकर बैटिंग तक...टीम इंडिया के 5 स्टार्स ने दिलाई शानदार जीत, बनाए ये रिकॉर्ड्स

भारत बनाम जिम्बाबवे (India vs Zimbabwe) के बीच पहला वनडे मैच भारत ने जीत लिया है। टीम इंडिया ने खेल के हर डिपार्टमेंट में शानदार खेल दिखाया और कहीं यह नहीं लगा कि टीम हार जाएगी। जीते के हीरो भारत के 5 खिलाड़ी रहे।
 

Ind vs Zim team india wins first odi dipak chahar prasiddha krishna akshar patel shikhar dhawan shubhman gill stars mda
Author
First Published Aug 18, 2022, 7:04 PM IST

India vs Zimbabwe 1st ODI. भारत बनाम जिम्बाबवे के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने क्रिकेट के क्षेत्र में जिम्बाबवे को मात दी और आसान जीत दर्ज की। लेकिन टीम की जीत के शिल्पी यह पांच खिलाड़ी रहे जिन्होंने अपने दम पर मैच का पासा ही पलट दिया। क्रिकेट फैंस की मानें तो 5 खिलाड़ियों ने टीम की तरह काम किया और ओवर दर ओवर जीत की ओर बढ़ते गए। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने जिम्बाबवे दौरे की शानदार शुरूआत की है और फैंस को खुशी भरा मौका प्रदान किया है। 

कौन हैं ये पांच खिलाड़ी
टीम इंडिया के 5 हीरोज की बात करें तो इसमें सबसे पहला नाम दाएं हाथ के तेज गेंदबाज दीपक चाहर का आता है, जिन्होंने अपने पहले ही स्पेल में जिम्बाबवे को बैकफुट पर ला दिया। दीपक ने मैच में कुल 3 विकेट झटके हैं। दूसरे स्टार रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा जिन्होंने नई गेंद से शानदार बॉलिंग की और टीम के 3 अहम विकेट निकाले। तीसरे स्टार की बात करें तो उनका नाम अक्षर पटेल है, जिन्होंने 3 विकेट झटककर जिम्बाबवे के मिडिल ऑर्डर को तहस नहस कर दिया। अगले यानि चौथे स्टार का नाम शिखर धवन है। टीम इंडिया में गब्बर नाम से फेमस इस खिलाड़ी ने ओपनिंग की और जिम्बाबवे को विकेट के लिए तरसा दिया। शिखर धवन ने हाफ सेंचुरी जड़ी और टीम को जीत के मुहाने तक ले गए। पांचवें स्टार की बात करें तो उनका नाम शुभमन गिल है, जिन्होंने न सिर्फ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की बल्कि हाफ सेंचुरी जड़कर ओपनिंग के लिए टीम इंडिया को एक विकल्प भी दे दिया। 

ये हैं टीम इंडिया की जीत के हीरो

  • दीपक चाहर 7 ओवर 27 रन 3 विकेट
  • प्रसिद्ध कृष्णा 8 ओवर 50 रन 3 विकेट
  • अक्षर पटेल 7.3 ओवर 24 रन 3 विकेट
  • शिखर धवन 72 गेंद पर 82 रन
  • शुभमन गिल 113 गेंद पर 81 रन

यह रिकॉर्ड भी बने 
भारत बनाम जिम्बाबवे के खिलाफ हुए पहले वनडे मैच में कई रिकॉर्ड बने। पहली बार जिम्बाबवे के खिलाफ उतरे भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किए। दीपक चाहर ने 6 महीने बाद वापसी करत हुए 3 विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा ने जिम्बाबवे के खिलाफ पहली बार खेला और 3 विकेट चटकाए। अक्षर पटेल ने भी जिम्बाबवे के खिलाफ पहला मैच खेला और 3 विकेट झटके। इसके साथ ही अक्षर ने एक दिवसीय मैचों में अपने 50 विकेट भी पूरे कर लिए। वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो बतौर ओपनर शिखर धवन व शुभमन गिल ने लगातार तीसरी बार शतकीय साझेदारी की। वहीं शिखर धवन ने भी इस मैच में अपने वनडे करियर के 6500 रन पूरे कर लिए।

यह भी पढ़ें

तीन गेंदबाजों की तिकड़ी ने जिम्बाबवे कैंप में मचाया हड़कंप, विकेट गिरते रहे और सेलिब्रेशन चलता रहा...
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios