Asianet News Hindi

IND W vs ENG W: दूसरे दिन का खेल शुरू, इंग्लैंड ने पहले दिन बनाए 6 विकेट पर 269 रन

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ एकमात्र महिला क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन  इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। इस पारी में इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर 269 रन बनाएं।

IND W vs ENG W: 1st test match, Full schedule, date, Indian time, Live Streaming dva
Author
England, First Published Jun 16, 2021, 7:57 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। पहले दिन के मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर 269 रन बनाएं। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने 95 रनों की शानदाक पारी खेली। वहीं, टैमी ब्यूमाउंट ने 66, नैट स्कीवर ने 42 और लॉरेन विनफील्ड हिल ने 35 रन बनाएं।

भारत के लिए पांच टेस्ट डेब्यू
भारतीय टीम में शैफाली वर्मा के अलावा, व्हाइट बॉल की अनुभवी खिलाड़ी दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर और तानिया भाटिया भी वापसी की है, साथ ही स्नेह राणा भी हैं, जो पांच साल बाद भारत में वापसी कर रही हैं। करियर का पहला टेस्ट मैच खेल रहीं स्नेह राणा ने 3, दीप्ति शर्मा ने दो और पूजा वस्त्रकार ने एक विकेट लिया।

क्या कहते हैं आकंड़े
भारत महिला ने आखिरी बार 2014 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच खेला था, जिसमें भारतीय टीम को जीत मिली थी। पिछले तीन टेस्ट मैच की बात की जाए, तो भारत ने सभी में जीत हासिल की है। इनमें से दो टेस्ट मैच इंग्लैंड की महिलाओं के खिलाफ 2006 और 2014 में खेले गए थे। इंग्लैंड की महिलाओं ने भारत की महिलाओं के खिलाफ घर पर कभी भी टेस्ट मैच नहीं जीता है।

भारतीय के प्लेइंग इलेवन
स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, पुनम राउत, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, शिखा पांडे।

इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन
लॉरेन विनफील्ड हिल, टैमी ब्यूमोंट, हीथर नाइट (कप्तान), नताली साइवर, एमी एलेन जोन्स (विकेटकीपर), सोफिया डंकले, जॉर्जिया एल्विस, कैथरीन ब्रंट, अन्या श्रुबसोल, सोफी एक्लेस्टोन, केट क्रॉस।

ये भी पढ़ें- इंडिया ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, 5 फास्ट बॉलर को मिली जगह

रोनाल्डो ने बनाया विश्व रिकार्डः सबसे अधिक 5 बार यूरो कप खेलने वाले इकलौते खिलाड़ी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios