Asianet News Hindi

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही याद आ गई 4 साल पहले मिली 0-3 की वो हार

 दक्षिण अफ्रीका ने 4 साल पहले टेस्ट मैचों के लिये भारत का दौरा किया था जिसमें मेहमानों को विराट कोहली की टीम ने पराजित किया था। 

India-Africa Test Series 2019
Author
Vijayanagaram, First Published Sep 26, 2019, 6:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

विजयनगरम. भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ऐडन मार्कराम ने स्वीकार किया कि टीम के कुछ साथी खिलाड़ी यहां 2015 में मिली 0-3 की हार को भूल नहीं पाये हैं। दक्षिण अफ्रीका ने 4 साल पहले टेस्ट मैचों के लिये भारत का दौरा किया था जिसमें मेहमानों को विराट कोहली की टीम ने पराजित किया था। मार्कराम तब 20 साल के थे और तब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण नहीं किया था। अब तीन मैचों की टेस्ट सीरीज विशाखापत्तनम में दो अक्टूबर से शुरू हो रही है।


मुझे याद है 4 साल पहले की वह सीरीज

मार्कराम ने आईसीसी की अधिकारिक वेबसाइट से कहा, ‘‘कुछ साल पहले मैं उस सीरीज को देख रहा था और मुझे याद है कि यह काफी मुश्किल दिख रही थी। और मुझे पूरा भरोसा है कि कुछ खिलाड़ी जो उस दौरे पर थे, उन पर थोड़ा सा दबाव होगा लेकिन इसमें कोई परेशानी नहीं है। ’’उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि भारत ही नहीं बल्कि उपमहाद्वीप में कहीं का भी दौरान आसान नहीं है। यह चुनौती से भरा होगा, लेकिन अगर हम उन चुनौतियों को पार पा लें तो यह सचमुच फलदायी हो सकता है। ’’


इस सलामी जोड़ी ने 17 मैचो में बनाए हैं 1358 रन

इस सलामी जोड़ी ने अभी तक 17 टेस्ट मैच खेले हैं और इनमें 1358 रन जुटाये हैं। उन्हें उम्मीद है कि वह एक टीम के साथ अपने हालिया अनुभव से फायदा उठा सकेंगे।

[यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है]

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios