Asianet News HindiAsianet News Hindi

अगले साल खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच, अभी सीरीज में 2-1 से आगे है टीम इंडिया

दोनों देशों के बीच पांचवा टेस्ट मैच 1 जुलाई 2022 से एजबेस्टन (बर्मिंघम) में खेला जाएगा। बता दें कि कई खिलाड़ियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भारतीय टीम ने पांचवां टेस्ट मैच खेलने से इंकार कर दिया था। 

india and england fifth test rescheduled for next year
Author
New Delhi, First Published Oct 22, 2021, 6:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय टीम (Indian Team) इन दिनों टी20  विश्वकप (T20 world Cup) की तैयारी में जुटी है। भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर आई है।  भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पिछले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच को लेकर बड़ा फैसला किया हुआ है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बीच हुई सहमति बन गई है। दोनों देशों के बीच पांचवा टेस्ट मैच 1 जुलाई 2022 से एजबेस्टन (बर्मिंघम) में खेला जाएगा। बता दें कि कई खिलाड़ियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भारतीय टीम ने पांचवां टेस्ट मैच खेलने से इंकार कर दिया था।

इसे भी पढ़ें-   T20 WC में अपने मिशन से पहले इस खिलाड़ी ने लॉन्च किया 'World Champions' गाना, गेल-पोलार्ड संग नजर आए ब्रावो

दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज का नतीजा इस मैच को खेलने के बाद ही होगा। पहले चार मैचों में दो जीत के बाद भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है। ECB ने शुक्रवार 22 अक्टूबर को एक बयान जारी कर ताजा अपडेट की जानकारी दी। बता दें कि ये सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

 

 

फैसले की जानकारी देते हुए ECB ने अपने बयान में बताया,  इंग्लैंड पुरुष और भारतीय पुरुष टीम के बीच एलवी इंश्योरेंस टेस्ट सीरीज के पांचवें मैच का कार्यक्रम फिर से तय हुआ है और ये जुलाई 2022 में खेला जाएगा।

इसे भी पढ़ें-  IPL 2022 में नई टीम खरीदने वाले हैं बाजीराव और मस्तानी ! शाहरुख- प्रीति की टीम से होगा सीधे मुकाबला

कोरोना के कारण रद्द हुआ था पांचवां मैच
बता दें कि भारतीय खेमे में कोरोना के मामले सामने आने के बाद पांचवां टेस्ट मैच निर्धारित समय से शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही रद्द कर दिया गया था। मैच के रद्द होने तक टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे थी। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच एक समझौते के बाद पांचवां मैच अब 1 जुलाई, 2022 से एजबेस्टन में होगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios